BREAKING NEWS

कोसी पुनर्जनन अभियान को अवार्ड ऑफ मेरिट:डीएम नितिन भदौरिया

38

अल्मोड़ा। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के महत्वाकांक्षी योजनाओं में एक कोसी पुनर्जनन अभियान को केंद्रीय जल शक्ति संसाधन एवं नदी विकास मंत्रालय भारत सरकार द्वारा अवार्ड ऑफ मेरिट के लिए चुना गया है। इस बात की जानकारी देते हुए जिला अधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने बताया कि कोसी पुनर्जनन अभियान में जीआईएस तकनीक के माध्यम से रिचार्ज जोनों की जीआईएस मैपिंग की गई थी  जिसमें अभियान को गति देने गति देने में सफलता मिली।

गिरीश गैरोला

जल शक्ति मंत्रालय द्वारा के जूरी व पैनल द्वारा इस अभियान को अवार्ड के लिए चुना गया जो दिल्ली में विगत 11 जनवरी 2020 को प्रदान किया गया। इस अवार्ड को आपदा प्रबंधन अधिकारी राकेश जोशी, परियोजना प्रबंधक आजीविका कैलाश भट्ट, व पर्यटन विकास अधिकारी राहुल चैबे ने जिला प्रशासन अलमोड़ा के प्रतिनिधि के रूप में लिया।

जिलाधिकारी ने बताया कि कोसी पुनर्जनन अभियान में एनआरडीएमएस के निदेशक प्रोफेसर जे एस रावत के सहयोग से इस अभियान में सफलता व अवार्ड दिलाने में मुख्य विकास अधिकारी मनुज गोयल, जिला विकास अधिकारी के के पंत, परियोजना प्रबंधक ग्राम्य डॉ एसके उपाध्याय एस के उपाध्याय, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी अमित लांबा, जीआईएस एनालिस्ट उमाशंकर नेगी, नेहा आर्य, कोसी सेल के शिवेंद्र व अन्य अधिकारियों का महत्वपूर्ण योगदान रहा।




error: Content is protected !!