BREAKING NEWS

गाँव ने किया सामाजिक बहिष्कार – दौलत कुंवर ने राज्यपाल से लगाई न्याय की गुहार

20

देहरादून। उत्तराखंड संवैधानिक संरक्षण मंच के प्रदेश संयोजक दौलत कुंवर ने राज्यपाल को ज्ञापन सौंपकर बताया कि उनके गांव में उनके और उनके परिवार का सामाजिक बहिष्कार किया गया है। जिससे पूरा घर परिवार गहरे सदमे में है। कहा कि इन दिनों पूरे जौनसार बावर में माघ मरोज का त्योहार चल रहा है। ऐसे में त्योहार के मौके पर उनके परिवार का सामाजिक बहिष्कार किये जाने से परिवार गांव में अलग थलग पड़ा हुआ है। दौलत कुंवर ने राज्यपाल से इस मामले में न्याय दिलाने की मांग की है।

गिरीश गैरोला

उत्तराखंड संवैधानिक संरक्षण मंच के संयोजक दौलत कुंवर ने राजभवन में राज्यपाल के सचिव के माध्यम से ज्ञापन प्रेषित किया। जिसमें दौलत कुंवर ने बताया कि बीस मई 2016 को तत्कालीन राज्यसभा सदस्य तरुण विजय के साथ वह अपने गांव में देव दर्शन के लिए गये थे। तब कुछ ग्रामीणों ने उन पर पत्थराव कर बुरी तरह से मारपीट की। जिसमें किसी तरह से उनकी जान बच गयी। बताया कि उसके बाद ग्रामीणों ने उनके खिलाफ मुकदमे किये। ये मुकदमें अभी न्यायालय में गतिमान हैं।

बताया कि हाल के दिनों में वह माघ मरोज मनाने अपने गांव बिजनू गये। लेकिन घर जाकर पता चला कि गांव के लोगों ने उनका और उनके परिवार का सामाजिक बहिष्कार किया है। जिसमें न तो कोई उसके घर आ रहा है नहीं उनको अपने घरों में आने दे रहे हैं। ना ही सामूहिक रूप से त्योहार में शामिल होने दे रहे हैं। जिससे उसका परिवार अपमानित हो रहा है। दौलत कुंवर ने राज्यपाल से इस मामले में हस्तक्षेप कर न्याय दिलाने की गुहार लगाई है।




error: Content is protected !!