देर रात मोरी बाजार में आग से हड़कंप – तीन दुकानें जली

Share Now

गिरीश गैरोला

उत्तरकाशी जिले के हिमचल प्रदेश की सीमा से लगे सुदूर मोरी बाजार में तीन दुकानों पर आग लगने की सूचना देर रात को आपदा प्रबंधन को मिली, सूचना मिलते ही एसडीआरएफ पुरोला से रवाना हो गई है, साथ ही पुलिस मोरी को भी अलर्ट करा दिया गया ।

उक्त स्थान पर 3 दुकाने जल गई है तथा अन्य दुकानों को खाली करवाया जा रहा है।
घटनास्थल पर ही मौजूद राजस्व टीम के मुुखिया तहसीलदार ने बताया कि आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बतायााा जा रहा है । सुबह तक आग पर पूर्ण रूप से काबू पा लिया गयाा है।

गत रात्रि में समय करीब 02.45 बजे पुलिस को मोरी बाजार में आग लगने की सूचना प्राप्त हुई जिस पर तत्काल मोरी पुलिस, एसडीआरएफ एवं फायर की टीम आवश्यक उपकरणों के साथ मौके के लिए रवाना हुए। मौके पर जाकर पाया कि मोरी बैरियर में 01- कुशाल रावत की परचून की दुकान, 02 रवि का होटल, 03 प्रदीप के होटल व 04 पप्पू फास्ट फूड के होटल जो कि लकड़ी के बने हुये थे में आग लगी हुयी थी उक्त दुकानों/होटल में रखे एलपीजी गैस सिलेण्डर आग की चपेट में आने के कारण ब्लास्ट हो गये जिस कारण आग वहाँ अत्यधिक फैल गई थी। पुलिस,फायर व एसडीआरएफ की टीमों द्वारा स्थानीय लोगों की मदद से तुरन्त राहत एवं बचाव कार्य शुरु कर आग पर पूर्ण रुप से काबू पाया गया। आग से उक्त दुकानदारों के दुकानों में रखा काफि सामान जलकर नष्ट हो गया था, किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई।

          


error: Content is protected !!