धन सिंह ने उड़ाए कबूतर- अतिक्रमण मुक्त होगा श्रीनगर।

Share Now

श्रीनगर में उत्तराखंड की संस्कृति का प्रसिद्ध पौराणिक बैकुण्ठ चतुर्दशी मेले का शुभारम्भ हो गया है। सूबे के उच्च शिक्षा एवं प्रोटोकाॅल मंत्री डा धन सिंह रावत ने बतौर मुख्य अतिथि श्रीनगर पहुॅचकर मेले का उद्वघाटन किया। कार्यक्रम की शुरूआत ध्वजारोहण और कबूतर उड़ाकर किया गया। साथ ही नगर क्षेत्र के दर्जन भर स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने परेड व झांकियां निकाली।

गिरीश गैरोला

इस दौरान नगर पालिका अध्यक्ष ने उच्च शिक्षा मंत्री के सामने नगर से जुड़ी कई समस्यायें रखीं। जिन पर उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने सकारात्मक कार्यवाही का आक्ष्वासन दिया। उन्होनें कहा कि श्रीनगर को जल्द ही अतिक्रमण मुक्त कर गढवाल क्षेत्र के सबसे बड़े बाजार के रूप में विकसित किया जायेगा। साथ ही मेले के लिए राज्य सरकार द्वारा हर संभव मदद देने का भी आश्वासन दिया।

आपको बता दें कि श्रीनगर में आयोजित होने वाला यह बैकुंठ चतुर्दशी मेला गढवाल क्षेत्र के सबसे बड़े मेलों में से एक है। जिसमें रूद्रप्रयाग, चमोली, पौड़ी, टिहरी समेत कुमाऊं क्षेत्र से भी बड़ी संख्या में लोग पहुॅचते हैं।

10 नवम्बर से 19 नवम्बर तक चलने वाले इस मेले में प्रत्येक दिन विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा। साथ ही प्रत्येक रात बालिवुड व उत्तराखण्ड़ के लोक गायक मेले में अपने जलवे बिखेरंगे। 

error: Content is protected !!