नाबालिग को बिना नंबर की स्कूटी देकर कराते थे चोरी – महिला से पर्स लूट पर पुलिस ने किया खुलासा।

Share Now

देहरादून। नगर कोतवाली क्षेत्र में एक महिला से पर्स छीन कर फरार हुए चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। तलाशी में उनके पास से लूटा गया पर्स व अन्य सामान बरामद हुआ है। पुलिस के अनुसार पकड़े गए दो आरोपी नाबालिग हैं और अन्य दो आरोपियों में से एक उनसे ये वारदातें कराते था। जबकि दूसरा आरोपी चोरी के मोबाईल खरीदता था।

गिरीश गैरोला

आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया जबकि नाबालिग आरोपियों को बाल सुधार गृह भेजा जा रहा है।बीते रोज ममता माथुर निवासी नवादा हाईट, लेन बद्रीपुर पाम रिसोर्ट्,  जोगीवाला ने  लिखित तहरीर दी कि 2 लडके नाम पता अज्ञात एक्टिवा ब्लैक रंग बिना नम्बर ने  गाधी पार्क, अग्रवाल पैट्रोल पम्प के पास से उनका पर्स, जिसमें 1 मोबाईल, 4000 रूपए की नगदी व उनका आधार कार्ड था, छीन कर भाग गए है।

सूचना पर चैकी धारा पुलिस ने मुकदमा  दर्ज कर वरिष्ठ अधिकारियों तथा सिटी कन्ट्रोल रुम को के बारे बताया। घटना की गम्भीरता व सवेदनशीलता के  मद्देनजर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार  पुलिस अधीक्षक नगर व क्षेत्राधिकारी नगर के पर्यवेक्षण में घटना के खुलासे को अलग-अलग टास्क देकर टीमों का गठन किया गया।   गठित टीमों ने घटना स्थल के आस-पास के सीसीटीवी  फूटेज का विश्लेषण कर, पूर्व में इस प्रकार की घटनाओं में प्रकाश में आये आरोपियों  के सत्यापन, होटल व धर्मशालाओं आदि में रुके सन्दिग्ध व्यक्तियों के सत्यापन की कार्यवाही करते हुए मुखबिर तन्त्र को भी सक्रिय किया गया।

बुधवार को मुखबीर की सूचना पर पथरीयापीर से 2 विधि विवादित किशोर को घटना में प्रयुक्त एक्टीवा बिना नम्बर प्लेट लगी के साथ पुलिस निगरानी में लिया गया, जिनकी निशानदेही पर वादिनी का लूटा गया पर्स व आधार कार्ड बरामद किया गया।

इस मामले में शंशाक डबराल निवासी इन्द्रा कालोनी  और अमरीश कुमार निवासी ग्राम  मोहनी मण्डल, सीतामढी, बिहार हाल पता-कांवली रोड को भी गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया।

नाबालिगों  ने पूछताछ में बताया कि एक व्यक्ति शंशाक डबराल निवासी इन्द्रा कालोनी  ने उन्हें एक्टिवा देकर लूट करने के लिए भेजा था,  जिस पर आरोपी शंशाक डबराल को  गिरफ्तार किया गया। शंशाक डबराल ने पूछताछ में बताया कि उसने  अमरीश कुमार निवासी ग्राम  मोहनी मण्डल, सीतामढी, बिहार हाल पता-कांवली रोड,  जिसकी इन्द्राकालोनी में दुकान है, को वादिनी का मोबाईल 500 रूपए में बेचा है। आरोपी शंशाक की निशानदेही पर अमरीश की दुकान से वादिनी का लूटा गया मोबाईल बरामद किया गया। पकडे गये आरोपी पूर्व में भी कैण्ट व थाना कोतवाली से जेल जा चुके है।———————————-——————

error: Content is protected !!