BREAKING NEWS

पिंडर घाटी में भालू की दहसत, फिर एक युवक को किया घायल – हायर सेंटर रेफर

407

थराली क्षेत्र में भालू का आतंक ,दहशत में ग्रामीण

गिरीश चंदोला, थराली चमोली

थराली। पिंडर घाटी में भालू का आतंक थमने का नाम ही नही ले रहा है।गत मंगलवार की देर सांय एक बार फिर से सोल क्षेत्र के दूरस्थ गांव रतगांव में भालू ने हमला कर के एक और व्यक्ति को गंभीर रूप से घायल कर दिया है।

                यहां मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को दयाल सिंह पुत्र  नारायण सिंह बकरीयों एवं मवेशीयों को चुगाने के लिए जंगल गया हुआ था। कि इसी दौरान सांय करीब 4.30 बजे भालू ने उस पर अचानक हमला कर दिया। भालू ने उसके शरीर पर कई जगह गंभीर वार कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया है। हालांकि दयाल ने किसी तरह भालू से भिड़ंत करते हुए सोर सराबा कर अपनी जान बचाई।

सूचना मिलने पर बाद में ग्रामीण उसे जंगल से किसी तरह से पहले गांव लाये जहां से उसे अस्पताल पहुंचाया।
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र थराली में प्राथमिक उपचार के बाद घायल दयाल की स्थिति को देखते हुए प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ नवनीत चौधरी ने उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है। बताते चलें कि रतगांव में ही पिछले एवं इस माह भालू ने 3 लोगों पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया हैं।

पिछले माह 27 को भालू ने रतगांव के ही रघुवीर सिंह एवं इसी माह की 6सितंबर को बृजमोहन को भालू ने हमला कर बुरी तरह से घायल कर दिया था। एक बार फिर दयाल सिंह को भालू के द्वारा हमला कर घायल कर दिए जाने के बाद रतगांव एवं आसपास के अन्य गांवों में भालुओं को लेकर दहसत बढ़ती ही जा रही हैं।इस संबंध में रतगांव के ग्राम प्रधान महिपाल सिंह फर्स्वाण ने बद्रीनाथ वन प्रभाग के उप वन संरक्षक को प्रभागीय वनाधिकारी मध्य पिंडर रेंज थराली के माध्यम से एक ज्ञापन भेज कर घायलों को तत्काल राहत दिए जाने के साथ ही भालू के आतंक से ग्रामीणों को निजात दिलाने की मांग करते हुए कहां है कि अब ग्रामीण मवेशियों को चुगाने सहित अन्य कार्यों के लिए जंगल में जाने से घबराने लगें हैं।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!