BREAKING NEWS

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 8254 पहुंची

154

कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 8254 पहुंची

देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। बुधवार को सितारगंज विधायक, 33 जवानों समेत 246 लोग संक्रमित मिले हैं। वहीं, बुधवार को तीन संक्रमितों मौत हुई है। अब संक्रमित मरीजों की संख्या 8254 पहुंच गई है। अब तक 5233 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं। जबकि अभी भी 2845 एक्टिव केस हैं। 
स्वास्थ्य विभाग की ओर से आज आई रिपोर्ट के अनुसार, अल्मोड़ा में दो, बागेश्वर में एक, चमोली में तीन, 47, हरिद्वार में 20, नैनीताल में 50, पौड़ी में नौ, रुद्रप्रयाग में छह, टिहरी में पांच, ऊधमसिंह नगर मे 36 और उत्तरकाशी में 66 केस सामने आए हैं। 
हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, बुधवार को 2975 सैंपल निगेटिव पाए गए हैं। उत्तरकाशी जिले में 66 कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें आईटीबीपी के 30 जवान भी शामिल हैं। इनके अलावा 11 संक्रमित संपर्क में आए हुए और 25 की ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। नैनीताल जिले में 50 संक्रमित मिले हैं। इनमें 40 संपर्क में आए हुए और पांच फ्लू क्लीनिक वाले हैं, जबकि पांच की ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है।
देहरादून जिले में मिले 47 संक्रमितों में 17 संपर्क में आए हुए और 30 की ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। ऊधमसिंह नगर जिले में सितारगंज के विधायक सौरभ बहुगुणा समेत 36 संक्रमित मिले हैं। इनमें 3 स्वास्थ्य कर्मी और प्रसव पूर्व जांच के लिए आई पांच महिलाएं शामिल हैं, जबकि 10 संक्रमित संपर्क में आए हुए और पांच की ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। 11 बाहर से लौटे और दो फ्लू क्लीनिक वाले हैं।
हरिद्वार जिले में मिले 20 संक्रमितों में 15 संपर्क में आए हुए और 5 की ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। पौड़ी जिले में मिले 9 संक्रमितों की ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। रुद्रप्रयाग जिले में मिले छह संक्रमितों में पांच बाहर से लौटे और एक की ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। टिहरी जिले में मिले पांच संक्रमितों में चार बाहर से लौटे और एक की ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। चमोली जिले में तीन सेना के जवान संक्रमित मिले हैं। अल्मोड़ा जिले में दो, बागेश्वर व चंपावत में एक-एक संक्रमित मिला है। वहीं, दून मेडिकल कॉलेज, हल्द्वानी मेडिकल और एम्स ऋषिकेश में तीन कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई है। प्रदेश में अब तक 98 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। बुधवार को प्रदेश में मिले संक्रमितों से ज्यादा मरीज ठीक हुए हैं। प्रदेश में 246 नए संक्रमित मामले मिले हैं, जबकि 386 संक्रमित ठीक होकर घर लौटे हैं। प्रदेश में अब तक 5233 मरीज ठीक हो चुके हैं। वहीं, सक्रिय मामलों की संख्या 2885 हो गई है। 




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!