BREAKING NEWS

बैंक अधिकारी बन खाते से उड़ा लिए करीब चार लाख, पुलिस की सतर्कता से चार दिन में गिरफ्तार आरोपी।

1671

धोखाधड़ी के मामले में पुलिस ने 01 अभियुक्त को गाजियाबाद से किया गिरफ्तारः

उत्तराखंड के सुदूर क्षेत्रों में भी साइबर क्राइम करने वालों की नजरें गड़ गई है किंतु पुलिस की सतर्कता से अपराधी 4 दिन के अंदर हवालात की हवा खा रहा है। मामला उत्तरकाशी जिले के थाना धरासू का है जहां गेवला निवासी प्रवीन रावत ने 1 अगस्त को आईपीसी 420 के तहत थाना धरासू में मामला दर्ज कराया, उन्होंने बताया कि एचडीएफसी का फर्जी अधिकारी बनकर किसी व्यक्ति ने उनके खाते और क्रेडिट कार्ड की जानकारी लेकर करीब चार लाख का चूना लगा दिया है। सूचना मिलते ही एसपी उत्तरकाशी पंकज भट्ट ने थाना धरासू को तत्काल एक टीम बनाकर मामले का पर्दाफाश करने के निर्देश दिए, जिसके बाद एसआई समीप पांडे के साथ एक टीम गाजियाबाद गई और 4 दिन के अंदर ही सुनील कुमार को गिरफ्तार कर लिया जिसके बाद से ₹1 लाख 35 सौ नगद, ₹35000 के ऑनलाइन खरीदे गए कपड़े ,लैपटॉप और अन्य सामान बरामद हुआ। पुलिस कप्तान उत्तरकाशी पंकज भट्ट ने खुलासा करने वाली टीम को पारितोषिक देने की घोषणा की

दिनांक 01.08.2020 को प्रवीण सिंह रावत पुत्र श्री इलम सिंह रावत निवासी गेवला थाना धरासू, जिला उत्तरकाशी द्वारा “किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा एचडीएफसी कस्टमर केयर बैंक अधिकारी बनकर फोन के माध्यम से उनके खाते/क्रेडिट कार्ड की जानकारी प्राप्त कर उनके बैंक खाते से 3,83,992 रु0/ की धोखाघडी करने के सम्बन्ध मे” एक लिखित तहरीर दी जिसमें पुलिस द्वारा तत्काल कार्रवाही करते हुये अज्ञात अभियुक्त के खिलाफ थाना धरासू पर 420 भादवि के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया, मामले को गम्भीरता से लेते हुये श्री पंकज भट्ट, पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी द्वारा अभियोग के तुरन्त अनावरण व अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु पुलिस उपधीक्षक उत्तरकाशी एवं थानाध्यक्ष धरासू को आवश्यक दिशानिर्देश दिये गये जिस पर पुलिस उपाधीक्षक उत्तरकाशी महोदय के निकट पर्यवेक्षण मे थानाध्यक्ष धरासू द्वारा अभियोग के अनावरण व अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु एसआई समीप पाण्डे के नेतृत्व मे एक पुलिस टीम गठित की गयी उक्त टीम द्वारा लोकेशन ट्रेसिंग/कॉल डिटेल व पतारसी सुरागरसी कर त्वरित कार्यवाही करते हुये अभियोग का सफल अनावरण कर प्रकाश मे आये अभियुक्त सुनील कुमार पुत्र मोहन सिंह निवासी खोड़ा कॉलोनी गाजियाबाद, उ0प्र0 को कल 05.08.2020 को गाजियाबाद से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 103500 रु0/ नगद,वादी के क्रेडिट कार्ड से ऑनलाईन शॉपिंग किये गये 35000 रु0/ के कपडे व अन्य सामान, लैपटॉप, 03 मोबाईल, इन्टरनेट डिवाइस व अभियुक्त द्वारा धोखाधडी के उद्देश्य से बनाया गया वोटर आई कार्ड बरामद किया गया। पुछताछ मे अभियुक्त द्वारा बताया गया कि “वह पैसा रिफन्ड करने के नाम पर पहले बैंक कस्टमर केयर की तरफ से लोगों को मेल भेजकर मोबाईल नम्बर मांगता है और फिर इण्टरनेट कॉल कर सॉफ्टवेटर के माध्यम से खुद फर्जी बैंक अधिकारी बनकर क्रेडिट कार्ड की डिटेल मांगकर धोखाधडी को अंजाम देता है”। फर्जी वोटर आई कार्ड के माध्यम से वह फेक सिमकार्ड खरीदता है। पुलिस द्वारा अभियुक्त से अन्य घटनाओं के सम्बन्ध में सघनता से पूछताछ की जा रही है।

नाम/पता गिरफ्तार अभियुक्त- सुनील कुमार पुत्र मोहन सिंह निवासी खोड़ा कॉलोनी गाजियाबाद,उ0प्र0 उम्र 29 वर्ष।

बरामद माल-
01- 103500 रु0/ नगद
02- वादी के क्रेडिट कार्ड से ऑनलाईन शॉपिंग किये गये 35000 रु0/ के कपडे व अन्य सामान,
03- लैपटॉप,
04- 03 मोबाईल,
05- इन्टरनेट डिवाइस(हैडफोन, वायरलैस राउडर आदि)
06- अभियुक्त द्वारा धोखाधडी के उद्देश्य से बनाया गया वोटर आई कार्ड।

गिरफ्तारी व बरामदगी करने वाली टीमः
01- एसआई समीप पाण्डे- थाना धरासू
02- कानि0 डब्बल सिंह- थाना धरासू
03- कानि0 ओसाफ खान- एस0ओ0जी0 उत्तरकाशी
04- कानि0 सुनील राणा- एस0ओ0जी0 उत्तरकाशी।

पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी महोदय द्वारा गिरफ्तारी व बरामदगी करने वाली टीम पुलिस टीम की सराहना करते हुये उत्साहवर्धन हेतु 1000रु0/ के नगद पुरुस्कार देने की घोषणा की गयी।

         




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!