उत्तरकाशी: चुनाव के दौरान विज्ञापन चलाने से पहले प्रमाण पत्र लेना जरूरी – पेड़ न्यूज़ पर नजर

Share Now

उत्तरकाशी :आगामी विधान सभा सामान्य निर्वाचन के दृष्टिगत मीडिया प्रमाणन एवं अनुवीक्षण समिति के कार्यो एवं पेड न्यूज के संदर्भ में शुक्रवार को जिला सभागार में मीडिया के साथ कार्यशाला का आयोजन किया गया।

कार्यशाला में जिलाधिकारी जिला निर्वाचन अधिकारी श्री मयूर दीक्षित ने मीडिया प्रमाणन एवं अनुवीक्षण समिति के कार्यो एवं पेड न्यूज के बारे में प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के कर्मियों को विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने कहा कि स्वतंत्र, निष्पक्ष व पारदर्शिता के साथ चुनाव सम्पन्न कराने में मीडिया की भी अहम भूमिका होती है।

इसलिए मीडिया को स्वस्थ व मजबूत लोकतंत्र के लिए सशक्त मीडिया के रूप में कार्य करना आवश्यक है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने निर्वाचन प्रक्रिया में जिला प्रशासन को पूर्ण सहयोग देने की भी अपेक्षा की। इस दौरान मीडिया कर्मियों द्वारा भी विधान सभा निर्वाचन को लेकर अपने अनुभव साझा किए।

कार्यशाला में अतिरिक्त जिला सूचना अधिकारी/सहायक नोडल मीडिया सुरेश कुमार ने प्रस्तुतिकरण के माध्यम से एमसीएमसी के बारे में विस्तृत जानकारी दी।कार्यशाला में अपर जिलाधिकारी तीर्थपाल सिंह, सहायक निर्वाचन अधिकारी अरुणेश पैन्यूली,प्रभात शुक्ला सहित प्रिंट व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के प्रतिनिधि मौजूद थे।


    

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!