BREAKING NEWS

क्यों रोये पूर्व मुख्यमंत्री खंडूरी? पौड़ी में काँग्रेश का दामन थामेंगे बीसी खंडूरी?

566
क्यों रोये जनरल बी सी खंडूरी?
क्या बीजेपी ने किया फौजी का अपमान?
पौड़ी से किसका समर्थन करेंगे बीसी खंडूरी?
क्या काँग्रेश के मंच पर जाएंगे पूर्व मुख्यमंत्री खंडूरी?
पौड़ी लोक सभा सीट पर मतदान से पूर्व जनता कुछ अनसुलझे सवालों का जबाब जरूर सुनना चाहती है। कहते है प्यार, राजनीति और जंग में सब जायज है , पर क्या भावनाओ से खेलने का खेल अभी भी चलता रहेगा। चुनाव समाप्त होने के बाद पौड़ी गढ़वाल दिल्ली की राजनीति से एक बार फिर दूर हो जाएगा । फिर वो पहाड़ी बोली,  ठेठ पहाड़ी पहनावा सब अगले पांच वर्षों के लिए ताक पर रख दिये जायेंगे।
चुनाव आते ही सभी को खुद को पौड़ी गढ़वाल से जोड़ने की होड़ सी लग गयी है। इस सीट पर उत्तराखंड के बीजेपी से पूर्व मुख्यमंत्री भुवन चंद खंडूरी के बेटे मनीष काँग्रेश पार्टी के पंजे से चुनाव लड़ रहे है तो बीजेपी से उनके ही चेले तीरथ सिंह रावत फूल देकर लोगो को अपने पक्ष में मतदान की अपील कर रहे है।
फौजी जनरल बीसी खंडूरी पूर्व में इस सीट से लोकसभा चुनाव जीतकर केंद्र में मंत्री पद संभाल चुके है। उस दौर में उनकी स्वर्णिम चतुर्भुज सड़क योजना से उत्तराखंड समेत पूरे देश मे सड़को का जो जाल बिछ गया था , उस दौर में  उनके इस योजना की जमकर तारीफ भी हुई थी।
काँग्रेश और बीजेपी दोनों में खंडूरी की फौजी छवि को भुनाने की होड़ लगी है। पूर्व में बीजेपी के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत कह चुके है कि भले ही मनीष खंडूरी के बेटे हो किन्तु तीरथ सिंह रावत उनके बड़े बेटे है और मनीष को छोड़ कर पूरा परिवार बीजेपी के साथ है।
जबकि काँग्रेश के प्रत्यासी और खंडूरी के पुत्र मनीष चुनावी जन सभा मे कह चुके है कि उन्होंने जिंदगी में दो बार अपने फौजी पिता की आंखों में आंसू देखे है , एक जब उनकी बहिन का ब्याह हुआ था और दूसरा जब उन्हें बीजेपी द्वारा रक्षा समिति से हटा दिया गया। मनीष ने आगे कहा कि उनकी क्या गलती थी कि वे आतंकियों से लड़ रहे फौजियों के लिए बुलेट प्रूफ जॉकेट की मांग कर रहे थे।
गौरतलब है कि पुलवामा हमले के बाद सेना की सर्जिकल स्ट्राइक का फौजी बहुल गढ़वाल में काफी असर है। सेना के लिए सम्मान में पूर्व सैनिक बढ़ोत्तरी कर रहे है । ऐसे में पूर्व मुख्यमंत्री की फौजी छवि को चुनाव में धार देने का भरपूर प्रयास होगा। मनीष ने कहा कि बेटा होने के नाते वे अपने पिता की आंखों में आंसू नही देख सकते है।
तो क्या 6 अप्रैल को राहुल गांधी की रैली में बीजेपी के पूर्व मुख्यमंत्री काँग्रेश के मंच पर खड़े होकर अपने पुत्र के लिए वोट मांगेंगे?
इस प्रश्न का जबाब 6 राहुल की रैली में ही देखने को मिलेगा किन्तु जब यही प्रश्न उनके पुत्र और काँग्रेश के प्रत्यासी मनीष से पूछा तो उन्होंने गोलमोल जबाब दिया।
आप भी सुनिए उनका जबाब।
 भगवान सिंह पौड़ी गढ़वाल

 

सतपुली में मनीष खंडूरी ने कहा मैने पिता की आंखों में दो बार देखे आँसू
मुख्यमंत्री के गृह छेत्र  सतपुली विधानसभा चौबट्टाखाल के अंतर्गत नगर पंचायत सतपुली में कांग्रेस के लोकसभा प्रत्यक्षी मनीष खंडूरी ने जनसभा को संबोधित किया ।
मनीश ने कहा कि मैंने पिता की आँखों में दो बार आँसू देखे एक बहन की शादी में दूसरी बार तब जब मेरे पिता को रक्षा समिति से हटाया गया था क्या गुनाह किया था उन्होंने सैनकों के लिए बुलेट प्रूफ जैकिट व गोली की मांग करना गुनाह है क्या
सतपुली पहुँचते ही कांग्रेसी कार्यकर्ताओ ने सतपुली के मुख्य द्वारा कोटद्वार रोड पर मनीष खंडूरी का गर्मजोशी से स्वागत किया उसके बाद बाजार से रैली निकलते हुए लोकसभा प्रत्यक्षी मनीष खंडूरी कार्यकर्ताओ के साथ जनसभा स्थल पर पहुँचे।
मनीष खंडूरी ने कहा कि मैं कांग्रेसी विचारधारा और अपने पिता के आशीर्वाद से कांग्रेस में आया हूँ और ईमानदारी से काम करने आया हूँ । विपक्ष पर तंज कसते हुए मनीष खंडूरी ने कहा कि बीजेपी जुमलो की सरकार है 15 लाख का वादा और युवाओं को रोजगार जैसे झूठे जुमले से लोगो को छला है । साथ ही कहा कि बीजेपी ने मेरे कई बार मेरे पिता का अपमान किया लेकिन उन्होंने फिर भी सिपाही की तरह सैल्यूट कर चुप हो गये
उत्तराखंड आंदोलनकारी मोहन उत्तराखंडी ने मनीष खंडूरी की उपस्थिति में कांग्रेस का दामन थामा
सभा की अध्यक्षता गंगा सिंह बिष्ट और संचालन मीना लिंगवाल ने किया ।
जनसभा में चौबट्टाखाल विधानसभा पूर्व प्रत्यक्षी राजपाल बिष्ट,जिला अध्यक्ष कामेश्वर राणा, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष केसर सिंह, युवा नेता कवीन्द्र इस्टवाल,मनोहर लाल पहाड़ी, नरेन्द्र नेगी, विधानसभा यूथ अध्यक्ष रोहन नेगी, मंडल अध्यक्ष कीरत सिंह, नगर अध्यक्ष सुरजन सिंह, नगर अध्यक्ष अनुसूची प्रकोष्ट पूरण जेरवान,प्रताप सिंह,किरन रौतेला,रणधीर सिंह,दीप्त खंतवाल,जयदीप नेगी,सर्वेन्द्र सिंह, विकास रावत, आदि उपस्थित रहे ।




error: Content is protected !!