सीएम आवास कूच कर रही आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को पुलिस ने रोका, रात को भी सड़क पर दे रहीं धरना

Share Now

देहरादून। प्रदेशभर की आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने अपनी मांगों को लेकर राजधानी देहरादून में प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री आवास कूच किया। पुलिस ने बैरीकेडिंग लगाकर कर प्रदर्शकारी आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को हाथीबड़कला पुलिस चैकी के पास बैरीकेडिंग लगाकर रोक दिया, इस दौरान आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की पुलिस से तीखी नोक-झोंक भी हुई। रोके जाने पर कार्यकत्रियां वहीं पर धरना-प्रदर्शन करने लगी, रात को साढ़े दस बजे तक आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां इस ठिठुरन में सड़क पर धरना दे रही हैं। कार्यकत्रियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की, उनका कहना है कि सरकार उनकी अनदेखी कर रही है।

गिरीश गैरोला

प्रदेश के विभिन्न जिलों से आंगनबाड़ी कार्यकत्री शनिवार को बड़ी संख्या में परेड मैदान देहरादून स्थित धरना स्थल पर एकत्रित हुई। वहां पर उन्होंने सभा कर प्रदेश सरकार को जमकर कोसा। उसके पश्चात उन्होंने मुख्यमंत्री आवास कूच किया। देहरादून में भारी संख्या में जुटी आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के तेवरों को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था। पुलिस ने कूच कर रही आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को बैरीकेडिंग लगाकर रोक दिया। इस दौरान कार्यकत्रियों ने आगे बढ़ने की कोशिश की, इस दौरान कार्यकत्रियों की पुलिस से तीखी नोक-झोंक हुई। रोके जाने पर उन्होंने वहीं पर धरना-प्रदर्शन किया।

आंगनबाड़ी कार्यकत्री राज्य कर्मचारी घोषित किए जाने, वेतन बढ़ाए जाने की मांग कर रही हैं। रात को साढ़े दस बजे तक आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां इस ठिठुरन में सड़क पर धरना दे रही हैं। कार्यकत्रियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की, उनका कहना है कि सरकार उनकी अनदेखी कर रही है।

error: Content is protected !!