कॅरोना को लेकर ग्रामीणों को शिक्षित करने निकले उच्च शिक्षा राज्य मंत्री धन सिंह रावत।

Share Now

आरंभिक दौर में खुद को विदेशियों की पहुँच तक सीमित मानकर चलने वाले उत्तराखंड में भी कॅरोना को लेकर बेहद सतर्कता बरती जा रही है, वायरस की इस चेन को ब्रेक करने के लिए जमीनी स्तर पर जागरूकता के लिए खुद प्रदेश के उच्च शिक्षा राज्य मंत्री धन सिंह भी मैदान में निकल पड़े है।

https://youtu.be/H_-yi8Df11Y

भगवान सिंह पौड़ी गढ़वाल

कोरोना वायरस से बचने के लिये अब ग्रामीण क्षेत्रों में भी जागरूकता फैलायी जा रही है जिससे कोराना का ये कहर पहाड तक न पहुंच पाये। उत्तराखण्ड के उच्च शिक्षा व राज्य मंत्री डाक्टर धन सिंह रावत ने थैलीसैण का दौरा कर अधिकारियों व ग्रामीण जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की और कोरोना वायरस से बचने के अपनी इर्द गिर्द स्वच्छता बनाये रखने की अपील की वहीं कोरोना वायरस को लेकर विशेषज्ञ डाक्टरों और स्वास्थ विभाग की टीम ने भी ग्रमाीणों को इस वायरस की पूरी जानकारी दी और ये भी समझाया कि अपने इई गिर्द गंदगी को फैलने से रोके साथ ही खुले में शौच न करें । इस वायरस से बचने के स्वास्थ विभाग ने ग्रामीणों से अपने स्वास्थ का विशेष ख्याल रखने और स्वच्छता के जरिये कोरोना से बचने के टिप्स बारीकी से दिये ।

उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने सभी प्रतिनिधियों को कोरोना वायरस से बचने के लिये स्वास्थ विभाग के साथ गांव गांव जाकर जागरूता अभियान फैलाने को कहा जिससे जन जागरूक हो सके गांव धन सिंह रावत से सीएमओ से भी कोरोना वायरस से बचने के लिये उठाये जा रहे कदमो की जानकारी ली और बताया कि उनकी सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में महामारी को फैलने से रोकने के लिये हर घर हर गांव को ओडीएफ यानी खुले में शौच मुक्त बनाने के लिये शौचालय ग्रामीणों को दिलवा चुकी है जिससे साथ ही अब स्वछता बनाने की अपील हर घर हर परिवार से की जा रही है।


error: Content is protected !!