फ्लैट के नाम पर आठ लाख रुपये की ठगी, मुकदमा दर्ज

Share Now

रुड़की। उप्र निवासी एक व्यक्ति से फ्लैट के नाम पर आठ लाख रुपये की ठगी की गई। रियल स्टेट का कारोबार करने वाली एक कंपनी के तीन लोगों पर धोखाधड़ी करने का आरोप लगा है। फिलहाल, पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

गिरीश गैरोला

उप्र के रामनगगर विहार फेज-2 सिविल लाइंस मुरादाबाद निवासी तुषार जैन ने तीन साल पहले एक विज्ञापन देखा था। इसके तहत गाजियाबाद की एक कंपनी ने रियल स्टेट के कारोबार के लिए रुड़की के ब्रह्मपुर में अपना एक कार्यालय खोला था, जिसमें कंपनी की ओर से फ्लैट बुक करने का विज्ञापन जारी किया था। विज्ञापन देख तुषार जैन ने ब्रह्मपुर स्थित कंपनी के कार्यालय से संपर्क साधा था। यहां पर उन्हें कंपनी के चंदन श्रीवास्तव निवासी वासुंधरा गाजियाबाद, राजन श्रीवास्तव और रजनी श्रीवास्तव मिली थी। इन्होंने बताया था कि कंपनी की तरफ से आसान किस्तों पर फ्लैट बुक किए जा रहे हैं। उनकी बातों में आकर तुषार जैन ने 54 लाख का एक फ्लैट बुक किया। उन्होंने आठ लाख रुपये की रकम जमा कराई।

कंपनी के अधिकारियों ने उनका एक बैंक से 41 लाख का लोन कराने की बात कही। साथ ही, झांसा दिया कि तीन साल में फ्लैट पर कब्जा दिया जाएगा। तब तक उन्हें कोई किस्त नहीं देनी पड़ेगी। आठ लाख की रकम देने के साथ ही बैंक के लोन के कागजातों पर हस्ताक्षर करा लिए, लेकिन तीन साल बाद भी फ्लैट नहीं मिला। जब बैंक में जाकर पता किया जो जानकारी हुई कि बैंक की तरफ से किसी तरह के लोन देने की बात तय नहीं हुई है। जब आरोपितों से संपर्क साधा गया तो उनका कुछ पता नहीं चल पाया। पीड़ित ने इस बावत सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस से शिकायत की। इंस्पेक्टर अमरजीत सिंह ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर चंदन श्रीवास्तव, राजन श्रीवास्तव, रजनी श्रीवास्तव पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

error: Content is protected !!