भाजपा सरकार निरंकुश तरीके से प्रदेश में काम कर रही: नैथानी

Share Now

टिहरी। पूर्व काबीना मंत्री मंत्री प्रसाद नैथानी ने कहा कि एनसीसी एकेडमी को लेकर यदि विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल के आश्वासन के अनुरूप 7 जनवरी से शुरू होने वाले विधानसभा में देवप्रयाग की जनता के अनुरूप ठोस निर्णय नहीं होता है तो वे आंदोलन को आगे बढ़ाते हुये जनता को साथ लेकर विधानसभा व सचिवालय में तालाबंदी की कार्यवाही शुरू करेंगे।

गिरीश गैरोला

नैथानी नई टिहरी कांग्रेस कार्यालय में पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। भाजपा की नीतियों को जनविरोधी बताते हुए उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि भाजपा सरकार निरंकुश तरीके से प्रदेश में काम कर रही है। टिहरी की जनता की भावनाओं को लगातार रौंदने का काम किया जा रहा है। तत्कालीन सीएम हरीश रावत के माध्यम से मैंने हिंडोलाखाल में एनसीसी प्रशिक्षण अकादमी खोलने को शिलान्यास सहित भूमि की व्यवस्था आदि कई काम करवाये।

आज भाजपा सरकार व उनके विधायक कहते हैं, कि इसे लेकर कोई जीओ नहीं है। जबकि सीएम त्रिवेंद्र रावत एकेडमी को पौड़ी ले जाने को आमदा हैं। इसी तरह टिहरी से श्रीदेसुमन विश्वविद्याय को डोईवाला ले जाने का सीएम प्रयास कर रहे हैं। जिसे लेकर कांग्रेस पुरजोर विरोध करेगी। टीएचडीसी जो टिहरी के लोगों की भावनाओं से जुड़ी है, करोड़ों का लाभ देने वाली कंपनी को एनटीपीसी की आड़ में अंबानी जैसे ओद्यौगिक घराने को समर्पित करने का काम किया जा रहा है।

श्राइन बोर्ड के गठन कर यहां के प्रमुख तीर्थों व तीर्थ पुरोहितों के साथ ही अत्याचार करने का काम भाजपा सरकार कर रही है। टिहरी के लोगों के साथ लगातार भाजपा सरकार वो काम कर रही है। जिससे टिहरी की पहचान पूरी तरह समाप्त होने की आसार है। इसके साथ ही बेरोजगारी, महंगाई को लेकर भी नैथानी ने भाजपा सरकार को कटघरे में खड़ा किया। टिहरी के बांध प्रभावित गांव की सुविधा के लिए लगाई गई फेरी बोटों को बंद करने पर भी नैथानी इसे लोगों के साथ कुठाराघात बताया। इस मौके पर कांग्रेस के नेताओं में जिलाध्यक्ष सूरज राणा, दर्शनी रावत, शांति प्रसाद भट्ट, नरेंद्र रमोला, साब सिंह सजवाण आदि मौजूद रहे।

error: Content is protected !!