माघ मेले को लेकर अधिकारी रहे सतर्क -डीएम ने दिए निर्देश

Share Now

जिलाधिकारी डा.आशीष चौहान ने जनवरी माह में आयोजित होने वाले पौराणिक माघ मेले की तैयारियों को लेकर विभागीय अधिकारियों की अहम बैठक ली। 
जिला सभागार में बैठक लेते हुए जिलाधिकारी ने पौराणिक माघ मेले के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के साथ ही यातायात,पार्किंग,साफ-सफाई,स्नान घाट,चैजिंग रूम आदि की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

उन्होंने कहा कि मेले के दौरान तांबाखानी सुरंग के आस-पास जाम की स्थिति बनीं रहती है इस हेतु सुगम यातायात की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि मकर संक्राति के दिन काफी संख्या में श्रद्धालू मां गंगा में आस्था की डुबकी लगाते हैं इस हेतु सुरक्षा के लिहाज से स्नान घाटों में जाली आदि लगाने के साथ ही साफ-सफाई, चैजिंग रूम तथा अलाव की व्यवस्था सुनिश्चित करें। मेले के दौरान साफ-सफाई की व्यापक व्यवस्था के लिए नगर पालिका व जिला पंचायत को आपसी समन्वय स्थापित करते हुए मेला परिसर,शौचालय व सुरंग के अन्दर की धूल को परस्पर साफ करने के निर्देश दिए। 

जिलाधिकारी ने पौराणिक माघ मेले में क्याकिंग,शिप शैयरिंग कम्पीटिशन,बाल फिल्म,साइंस फेयर, बैटल बैंडस आदि कार्यक्रम भी आयोजित कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि मेले के साथ-साथ मेलार्थी जोशियाड़ा बैराज झील में नौकायन तथा क्याकिंग आदि जल क्रिडा देख सके इस हेतु संबंधित विभाग अपनी-अपनी तैयारी करना सुनिष्चत करें। पूर्व में जनपद में बाल फिल्म महोत्सव आयोजन किया गया था जिसमें बच्चों को प्रेरणादायक बाल फिल्में दिखाई गई थी उन्हीं प्रेरक बाल फिल्मों को मेले के दौरान बच्चों को दिखाई जाए। इस हेतु प्रेरक्षागृह में समुचित व्यवस्था करने के निर्देष दिए गए। 

error: Content is protected !!