विधानसभा का विशेष सत्र 7 जनवरी को, यातायात प्लान बदला रहेगा

Share Now

देहरादून। अनुसूचित जाति और जनजाति के लिए अगले 10 साल के लिए आरक्षण बढ़ाने की व्यवस्था को लेकर मंगलवार को विधानसभा का विशेष सत्र आयोजित किया जाएगा। इसके लिए मंगलवार को शहर का यातायात प्लान बदला रहेगा।

गिरीश गैरोला

सामान्य स्थिति में व्यक्तिगत वाहनों को डायवर्ट नहीं किया जाएगा, लेकिन व्यावसायिक वाहनों को लगातार डायवर्ट किया जाएगा। ऐसे वाहनों को किसी भी दशा में विधानसभा की ओर नहीं ले जाएं। प्रगति विहार, शास्त्रीनगर, बाईपास, डिफेंस कॉलोनी पर बैरियर लगे रहेंगे। सभी भारी वाहनों को कारगी चैक व डोईवाला से दूधली रोड की ओर डायवर्ट किया जाएगा। देहरादून से हरिद्वार, ऋषिकेश, टिहरी व चमोली की तरफ जाने वाले वाहन ईसी रोड से नेहरू कॉलोनी, फव्वारा चैक से छह नंबर पुलिया से रायपुर थानो होते हुए अपने गंतव्य की ओर जाएंगे।

धर्मपुर चैक से आईएसबीटी की ओर जाने वाले वाहन माता मंदिर रोड होते हुए पुरानी बाईपास चैकी से आईएसबीटी की ओर जाएंगे। मोहकमपुर की ओर से मसूरी जाने वाले वाहन जोगीवाला से रिंग रोड, लाडपुर, सहस्त्रधारा क्रॉसिंग, आईटी पार्क होते हुए मसूरी मार्ग की ओर जाएंगे। मोहकमपुर की ओर से देहरादून शहर की ओर आने वाले वाहन जोगीवाला से छह नंबर पुलिया, नेहरू कॉलोनी, आराघर, ईसी रोड होते हुए देहरादून आ सकेंगे। जुलूस के बन्नू स्कूल से प्रगति विहार बैरियर की ओर प्रस्थान करने पर रिस्पना से देहरादून शहर की ओर आने वाले वाहनों को हरिद्वार बाईपास से पुरानी बाईपास चैकी की ओर भेजा जाएगा।

प्रत्येक संभावित जुलूस (अनुमति प्राप्त) केवल बन्नू स्कूल से चलेंगे और इनके वाहन भी बन्नू स्कूल में पार्क किए जाएंगे। डोईवाला से देहरादून की ओर आने वाली सिटी बसें, जोगीवाला से डायवर्ट की जाएंगी जो कैलाश अस्पताल से यूटर्न लेंगी। डिफेंस कॉलोनी जाने वाले व्यावसायिक वाहनों को नेहरू कॉलोनी थाना कट से पुरानी चैकी बाई पास की ओर डायवर्ट किया जाएगा। स्थानीय निवासियों के व्यक्तिगत वाहनों को विशेष परिस्थितियों में ही डायवर्ट किया जाएगा।आईएसबीटी से ऋषिकेश व हरिद्वार की ओर जाने वाले समस्त भारी वाहन, परिवहन निगम की बसें कारगी से दूधली होते हुए भेजी जाएंगी। 

error: Content is protected !!