चुनाव प्रचार टीम बैरंग लौटी – सड़क नही तो वोट नही

Share Now

आगामी लोक सभा चुनाव 2019 में उत्तरकाशी जिले के सुदूर सर बडियार पट्टी के 8 गाँव के ग्रामीणों ने सड़क नही तो वोट नही इस नारे के साथ चुनाव के बहिष्कार की घोषणा कर दी है।

एक तरफ लोक सभा चुनाव प्रचार में मतदान को लेकर सभी राजनैतिक दल गाँव गाँव तक पहुँच कर अपने प्रत्यासी के पक्ष में वोट देने के लिए प्रचार प्रसार में लगे है वही उत्तरकाशी जिले के सीमांत सर बडियार के ग्रमीण रोड़ नही तो वोट नही के नारे के साथ चुनाव बहिष्कार के साथ सभी नेताओं को वापस लौटा रहे है।

स्थानीय निवासी कैलास रावत ने बताया कि वर्ष 2006 में गंगराली पुल से सर बडियार के लिए सड़क स्वीकृत हुई थी। वन विभाग और लोक निर्माण विभाग बड़कोट के प्रस्ताव नोडल अधिकारी देहरादून के पास अटके हुए है ।
आजादी के 72 वर्ष बाद भी सर बडियार के 8 गाँव के लोग 6 से 18 किमी की पैदल दूरी नापने को मजबूर है। इलाक़े में अस्पताल नही है। बीमार हो अथवा प्रसूता महिला इलाज के अभाव में रास्ते मे ही दम तोड़ने को मजबूर है।
ग्रामीणों ने चुने हुए प्रतिनिधियों से भी नाराजी जताई है। पूर्व विधायक हो अथवा वर्तमान विधायक सभी ने गांव में सड़क पहुँचाने का वायदा किया था किंतु न तो गाव तक सड़क पहुँची और न ही विधायक ।
गौरतलब है कि इलाके में तीन मतदान केंद्र पौंटी डंगाडी और सर बनाये गए है किंतु अब थक हार कर ग्रामीणों ने सड़क नही तो वोट नही का नारा देकर चुनाव बहिष्कार की घोषणा कर दी है।

https://youtu.be/vp-FPeOC8HA

error: Content is protected !!