दुकान दारो को बिजली नही – कैसे बढ़ेगा स्वरोजगार मोदी जी?

Share Now

बेरोजगारी के इस दौर में अपनी दुकान खोल कर स्वरोजगार के इछुक लोगो को विभाग बिलजी के कनेक्शन देने में अड़ंगे लगा रहा है जबकि अतिक्रमकरियो को दो गुनी फीस देकर तत्काल कनेक्शन दे दिए जाते है, गुस्साए व्यपारियो ने विभाग के कार्यलय में धरना सुरु कर दिया है

नये विद्युत कनेक्शन की मांग को लेकर प्रान्तीय व्यापार मंडल के नेतृत्व में दर्जनों व्यापारियों ने लालकुआ विद्युत उपखंड कार्यालय में पहुचकर धरना प्रदर्शन किया। इस दोरान व्यापारियों ने विद्युत विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की

मुकेश कुमार लाल कूँआ।


यहां प्रान्तीय उद्योग व्यापार मंडल मोटाहल्दू के तत्वावधान में पहुचे दर्जनों व्यापारियों ने लालकुआ स्थित विद्युत उपखंड कार्यालय पर जमकर हंगामा काटा तथा इस बीच व्यापारियों ने धरना देते हुए अधिशासी अभियंता के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन के दौरान दर्जनों व्यापारियों के चार महीने के अधिक समय से नये विद्युत कनेक्शन, विभाग की लापरवाही से लटके हुए हैं। जिससे चलते व्यापारियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है।

उन्होंने कहा कि सर्दी के मौसम के साथ साथ व्यावसायिक सिजन भी चलू हो गया लेकिन नये विद्युत कनेक्शन के ना मिलने से व्यापारियों के बीच रोजी रोटी का संकट पैदा हो गया। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर विद्युत विभाग द्वारा जल्द से जल्द कनेक्शन नहीं लागये तो समस्त व्यापारियों द्वारा अनिश्चित काल के लिए धरना प्रदर्शन किया जायेगा जिसकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी।

इधर उत्तराखंड पावर कौपरेशन के अधिशासी अभियंता मनोज कुमार पांडे ने बताया कि उनके पास एक कनेक्शन आया था जिसका कनेक्शन विभाग द्वारा लगा दिया गया है। साथ ही कुछ कनेक्शन नेशनल हाईवे के निमार्ण कार्य के चलते रूके हुए हैं।उन्होंने कहा कि जल्द ही नेशनल हाईवे द्वारा विद्युत लाईन भूमिगत कर दिया जायेगा उसके बाद रुके हुए कनेक्शन लगा दिये जायेंगे।

error: Content is protected !!