पालिका कथा का हुआ समापन ।

Share Now

पालिका कथा का हुआ समापन ।
प्रसाद में मिला फिर एक भरोसा।
जूस पीकर पालिका के सेहतमंद होने की कामना के साथ अनसन समाप्त।
उच्च न्यायलय बन गयी प्रशासन की ढाल ।


नगर पालिका उत्तरकाशी में व्याप्त अनियमितता और नगर को सुव्यवस्थित करने की मांग को लेकर सामाजिक कार्यकर्ता अमरिकन पूरी का आमरण अनसन सातवे दिन समाप्त हो गया । जिला प्रशासन की तरफ से अपर जिला अधिकारी पीएल शाह ने उन्हें जूस पिलाकर नगर के साथ उनके भी सेहतमंद होने की कामना की।
गौरतलब है कि एक बार पूर्व में भी इसी श्रीदेव सुमन चौक पर पालिका में गड़बड़ियों की जांच की मांग को लेकर अमरिकन पूरी अनसन पाए बैठे थे , तब हालात बिगड़ने के बाद एसडीएम सौरभ असवाल ने उन्हें जूस पिलाकर उच्च स्तरीय जाँच की बात कहकर शांत किया था। आज दूसरी बार उसी उच्च स्तरीय जाँच समिति के अध्यक्ष एडीएम पीएल शाह ने फिर एक बार पूरी को जूस पिला दिया। इस बार प्रशासन ने हाई कोर्ट की आड़ लेकर खुद को बचा लिया वही पालिका में वित्तीय अनियमितता की रिपोर्ट भी शासन स्तर पर कार्यवाही के लिए भेजे जाने की बात कह कर फिर गेंद दूसरे की
पाली में सरका दी और अपने स्तर से एक और रिमाइंडर देने का भरोसा दे दिया। वही ठेलि फड़ी के लिए वेंडिंग ज़ोन कमेटी बनाकर स्थल चिन्हित करने और शब्जी मंडी के लिए स्थल चयन के बाद ग्रामीण निर्माण विभाग को एस्टीमेट तैयार करने के निर्देश देकर सात दिन की सत्यनारायण कथा का समापन कर प्रसाद बांट दिया।
अनसन कारी अमरिकन पूरी ने बताया कि उन्हें नगर की चिंता है और जिस मामले पर कोई भी मुह खोलने को तैयार नही उस पर हाथ डालकर उन्होंने पालिका का एक्स रे और सीटी स्कैन सबके सामने ला दिया है और इसकार्यवाही के लिए अपनी जान की बाजी लगाने में भी कोई कोर कसर नही छोड़ी यदि अब भी कोई ठोस कार्यवाही नही हुई तो उन्हें आंदोलन के अगले चरण पर मनन करने को मजबूर होना पड़ेगा।
फिहलाल नगर पालिका के संभावित चुनाव को लेकर चुप्पी चुप्पी सभी नेता अपने राजनैतिक नफा नुकसान के गणित को लेकर माथा पच्ची में उलझे हुए है।

error: Content is protected !!