मसूरी : वैक्सीन में 200 रूपए की ओवर रेटिंग कर रहा निजी अस्पताल

Share Now

मसूरी में मैक्स हॉस्पिटल द्वारा 18 से 44 साल के लोगों को कोविड वैक्सीन लगाया जा रहा है | वैक्सीन कि कीमत सरकार द्वारा 900 रूपए तय की गयी थी जबकि मौके पर निजी संसथान द्वारा 1100 रूपए लिए जा रहे है जिक्से बाद स्थानीय लोगो ने विरोध जताया है | कांग्रेस पार्टी और मसूरी व्यापार मंडल ने भी बढ़ी हुई दर का  विरोध किया है। लोगों ने कहा कि  मसूरी में सरकारी स्तर से 18 से 44 साल के लोगों को वैक्सीन लगाने का कार्य को बंद कर दिया गया | अब प्राइवेट अस्पताल द्वारा कोविड वैक्सीन लगाने को कार्य शुरू किया गया जिसमें बड़े भ्रष्टाचार को अंजाम देकर 900 रुपये में लगाई जाने वाली वैक्सीन 1100 रुपये में लगाई जा रही है | जबकि सरकार के द्वारा कोविड वैक्सीन लगाने का 900 रुपये प्रत्येक व्यक्ति निर्धारित कर रखा है। जिसका प्रचार पूर्व में मसूरी में किया गया था।

जसबीर कौर ने कहा कि डीजी हेल्थ उत्तराखंड के द्वारा कहा जा रहा है कि 9 जून तक प्रदेश में 18 से 44 वर्ष के लोगों के लिए भरपूर वैक्सीन उपलब्ध होगी,  तो ऐसे में 1 जून से 8 जून तक प्राइवेट सेक्टर को वैक्सीनेशन का काम क्यों दिया गया है?  वहीं 900 की वैक्सीन  1100 रुपए में लगाई जा रही है | इससे साफ है कि सरकार द्वारा ही इस पूरे भ्रष्टाचार को प्राइवेट सेक्टर के साथ मिलकर अंजाम दिया जा रहा है,  जो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा , उन्होंने कहा कि  भाजपा की सरकार की गलत नीतियों के कारण कोरोना संक्रमण से लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा | कई लोगों की जान चली गई, परंतु वही व्वैक्सीन लगाने को लेकर भी भाजपा बड़े भ्रष्टाचार को अंजाम दे रही  है वही एक बार फिर लोगों को वैक्सीन लगाने को लेकर लाइन पर खड़ा कर दिया है जो देश और प्रदेश की जनता बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि उन के माध्यम से मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को एसडीएम के द्वारा ज्ञापन भेजा है और तत्काल पूर्व की भांति 18 से 44 साल के लोगों को फ्री में वैक्सीन लगाने की मांग की है

मसूरी महिला कांग्रेस अध्यक्ष जसबीर कौर और मसूरी व्यापार मंडल अध्यक्ष रजत अग्रवाल ने कहा कि एक ओर तो सरकार वैक्सीनेशन के लिए लोगों को विभिन्न माध्यमों से प्रेरित कर रही है । परंतु मैक्स अस्पताल द्वारा वैक्सीन लगाने को लिये तय दर 900 रुपये की की जगह 1100 रुपए लिए जा रहे हैं जो नियम अनुसार गलत है उन्होंने कहा कि कोविड वैक्सीनेशन को लेकर प्राइवेट सेक्टर द्वारा एक बार खुलले आम वैक्सीन पर ओवर रेटिंग की जा रही है जबकि कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी द्वारा जनपद के अधिकारियों से ओवर रेटिंग पर कार्यवाही करने के निर्देश दिये गए है। सरकार द्वारा कार्यवाही की जगह प्राइवेट सेक्टर के माफिया ओ सरंक्षण दिया जा रहा है।

उन्होने कहा कि यदि वैक्सीन में ओवर रेटिंग बंद नहीं हुई और  मध्यम और गरीब लोगो को  फ्री वैक्सीन नही लगाई गयी  तो कांग्रेश पार्टी इसको लेकर सड़कों पर उतरेगी। वही व्यापार मंडल अध्यक्ष रजत अग्रवाल ने 900 रूपए  में लगाई जानी वाली वैक्सीन को भी 750 रूप्ये में लगाये जाने की मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!