पिथौरागढ़ : काली नदी से भारत मे अवैध घुसपैठ मे हादसे का शिकार युवक – अब उल्टा आंखे दिखा रहा नेपाल

Share Now

अन्तर्राष्ट्रीय भारत – नेपाल  बोर्डर पर नेपाली युवक की नदी में बहने से मौत पर हंगामा ।

रिपोर्ट नदीम परवेज़ धारचूला

धारचूला के गस्कू में तार से काली नदी को अवैध रुप  से पार कर भारत में प्रवेश करने वाले नेपाल के युवक की मौत पर नेपाली मीडिया के हंगामे के बाद दोनों देशो कि संयुक्त तीन मे मौके का निरीक्षण किया |

 घटना कुछ दिन पूर्व की है जब युवक अपने साथियो के साथ नदी पार करते समय  रस्सी से संतुलन बिगड़ने पर फिसलकर नदी में गिर कर बह गया था । नेपाल की तरफ से भारतीय सशस्त्र सीमा बल  पर  नदी पार करते समय टार काट देने के आरोप लगे थे | नेपाली युवक की मृत्यु के बाद नेपाल में लगातार भारत के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे है ।

 मामले  को देखते हुए  नेपाल की एक  जांच टीम भारत पहुंची। टीम ने सशस्त्र सीमा बल के साथ संयुक्त रुप से घटनास्थल गस्कू का दोरा किया । गस्कू वही जगह है जहा पर भारत में प्रवेश करते समय एक नेपाली युवक की काली नदी में गिरने से मौत हो गई थी। नेपाल सरकार ने अपने देश मे विरोध प्रदर्शन को देखते हुए एक  जांच टीम का गठन किया था जो  आज  प्रमुख सहायक सचिव नेपाल गृहमंत्रालय जनार्दन गौतम के नेतृत्व में धारचूला पहुंची। जांच टीम के भारत में प्रवेश करने पर अंतरराष्ट्रीय पुल पर एसएसबी ने सभी सदस्यों का  स्वागत किया। टीम में डीआईजी नेपाल पुलिस पुरुषोत्तम कंडेल, एसएसपी मनोहर प्रसाद भट्ट, सहायक सीडीओ ज्योत्सना भट्ट सहित 11 सदस्य शामिल थे ।

नेपाल में युवकों ने लगाए भारत विरोधी नारे

धारचूला।

 नेपाल सरकार की टीम भारत के गस्कू में जांच में जुटी रही। लेकिन दूसरी तरफ नेपाल में भारत विरोधी नारे लगते रहे। सीमा पार नेपाली युवकों ने हाथों में झंडे लेकर कालापानी हमारा है के नारे लगाए। टीम के मौके से रवाना होने के बाद नारे लगने भी बंद हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!