डीएम उत्तरकाशी के निर्देश पर विदेशी को मनपसंद होमस्टे में किया क्वॉरेंटाइन

Share Now

राजकाज के बोझ तले अब ज्यादातर समय मीटिंग हाल में गुजारने वाले उत्तरकाशी के डीएम आशीष चौहान का आरंभिक दौर इससे बिल्कुल भिन्न था, आम लोगो की समस्याओं के निदान में सरकारी स्तर पर मदद के साथ ही व्यक्तिगत तौर पर भी हर मसले पर 24 घंटे तैयार दिखाई देते थे। सरकारी काम के बोझ के बावजूद उन्होंने लॉक डाउन के चलते उत्तराखंड के उत्तरकाशी में फसे एक विदेशी को एक बार फिर से मुस्कुराने का मौका दे दिया जिसके बाद विदेशी ने डीएम का शुक्रिया अदा किया है।

https://youtu.be/QQacu0YE7UQ

दरअसल कोरोनावायरस के चलते ग्रीन जोन उत्तरकाशी में उत्तराखंड के दूसरे जिलों से आने वाले स्थानीय निवासियों को भी प्रशासन द्वारा निर्धारित स्थानों पर ही इंस्टीट्यूशनल क्वॉरेंटाइन कराया जा रहा है ऐसे में एक विदेशी को जिसको कोई रखने को तैयार नहीं था उसकी मनपसंद स्थान पर होम क्वॉरेंटाइन कराने से विदेशी के साथ स्थानीय लोगों को भी खुशी और गौरव का भान हो रहा है ।

चेक रिब्लिक से आए सॉफ्टवेयर इंजीनियर लीबोर लॉकडाउन्न से पहले 21 मार्च को उत्तरकाशी पहुंचे, जहां lockdown के डर ओर कोरॉना के चलते कहीं भी इनको रहने का ठिकाना नहीं मिला ओर ये नदी किनारे एक झोपड़ी में रात बिताने को मजबर हुए अगले दिन इनको उत्तरकाशी में देखते ही पुलिस द्वारा हॉस्पिटल में भरती कर qorontian कर दिया गया।

डीएम उत्तरकाशी डॉक्टर आशीष चौहान ने इनकी भरपूर मदद की गई ओर इनको जांच के पश्चात उत्तरकाशी में रुकने की अनुमति दे दी गई । ऐसी स्तिथि में इनको कहीं भी भेजा जाना उचित भी नहीं था ।

विदेशी लिबोर ने डीएम उत्तरकाशी आशीष चौहान से अपने मन पसंदीदा होमस्टे हिल due में रुकने की इच्छा जतायी।

बड़े दिल वाले जिलाधिकारी के निर्देश पर इन्हें इनकी मन पसंदीदा होमस्टे में रहने की अनुमति दे दी गई। किसे कहते हैं

बड़े लोगों की बड़ी बात

error: Content is protected !!