नए साल के पहले दिन परेड मैदान में लगे हैंडलूम एक्सपो में खरीदारी को उमड़े लोग

Share Now

देहरादून। राजधानी देहरादून के परेड मैदान में चल रहे नेशनल हैंडलूम एक्सपो में नए साल के पहले ही दिन लोगो की भारी भीड़ उमड़ी। नए साल पर लोग एक्सपो में काफी संख्या में पहुंच रहे है। खास तौर पर जम्बू कश्मीर और राजस्थान के बने उत्पादों की खरीदारी करने के लिए लोगो की भीड़ उमड़ रही है।

गिरीश गैरोला

जम्बू कश्मीर से आयी पश्मीना शाल लोगों को खूब भा रही है।  साथ ही कश्मीर की बनी साडी, बीएड कवर, बैग, शूट व कश्मीरी स्वेटर लोगांे को पसंद आ रही है। उनकी खरीदारी के लिए लोगो की भारी भीड़ उमड़ रही है, राजस्थान जयपुर से आयी जयपुरी रजाइयां भी लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई हैं। जयपुरी रजाइयां बेहद हल्की और गर्म है साथ ही जयपुरी चादर,और बेड़ शीट लोगो को खूब आकर्षित कर रही हैं। जयपुरी जैकेट बेहद हल्की और गर्म है जिनकी कीमत 850 से शुरू है साथ ही जयपुरी रजाइयां 1800 शुरू होकर 3400 तक है। जयपुरी रजाई बनाने वाले लोगो को नेशनल अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है। हेंडलूम एक्सपो में एक बुक स्टोर भी लगाया है, जिसमे देश विदेश के प्रसिद्ध लेखकों की किताबें रखी गयी हैं। जो युवाओ को बहुत लुभा रही हैं।

एक्सपो में आज पूर्व विधायक प्रीतम सिंह ने शिरकत की और अनेक स्टालों में जाकर बुनकरों की बनाई चीजों को भी देखा। आज एक्सपो में उत्तराखंड संस्कृति से जुड़े अदाकार गीता उनियाल ने भी एक्सपो में आकर उत्तराखंड के उत्पादों को देखा और कहा कि उत्तराखंड के उत्पादों  की महत्ता को देखकर मन काफी खुश हुआ और इस तरह के आयोजनों से उत्तराखंड की संस्कृति को बढ़ावा मिलेगा। आज नए साल पर उद्योग निदेशक सुधीर चंद्र नौटियाल, उप निदेशक शैली डबराल, पल्ल्वी गुप्ता, अनुपम द्विवेदी, राजेंद्र कुमार, मेला अधिकारी के.सी चमोली, कुंवर सिंह बिष्ट, गिरीश चंद्र, संजय सिंह, अश्वनी शर्मा ने एक्सपो स्टालों का जायजा लिया।

error: Content is protected !!