प्रेमी ने की प्रेमिका की हत्या, चेहरा जलाने का भी किया प्रयास, हत्यारोपी प्रेमी गिरफ्तार

Share Now

देहरादून। पटेलनगर क्षेत्र में रिश्ता तोड़ने से नाराज प्रेमी ने प्रेमिका की नृशंस तरीके से हत्या कर दी। उसने गला घोंटने के बाद सिर पर भारी वस्तु से प्रहार किया। हत्यारोपी यहीं नहीं रुका, पहचान छिपाने के इरादे से उसके चेहरे को जलाने की कोशिश भी की। पुलिस ने कुछ घंटे में लावारिस शव की पहचान कराकर हत्यारोपी प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया।

गिरीश गैरोला

आरोपी का कहना था कि प्रेमिका को दूसरे के साथ देखकर माथा ठनक गया था, तभी उसे रास्ते से हटाने की ठान ली थी।  पटेलनगर के शिमला बाईपास में गणेशपुर के पास रविवार सुबह सड़क किनारे एक युवती का शव पड़ा मिला था। सिर पर चोट के निशान के साथ चेहरा झुलसा हुआ था। युवती का शव मिलने की खबर पर मौके पर ग्रामीणों का जमावड़ा लग गया।पुलिस अधीक्षक नगर श्वेता चौबे ने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर घटनास्थल से साक्ष्यों का संकलन कराया। युवती के शव की पहचान न होने के कारण पुलिस ने जिले भर में महिलाओं की गुमशुदगी की जानकारी जुटाई, लेकिन किसी भी थाना पुलिस ने हाल में किसी महिला की गुमशुदगी होने से इंकार कर दिया। पुलिस उप महानिरीक्षक अरुण मोहन जोशी ने बताया कि इसी बीच गोरखपुर इलाके से युवती के गायब होने की जानकारी मिली तो शव की पहचान होने में देर नहीं लगी।

परिजनों ने शव को पहचाना तो सबसे पहले उसके प्रेमी उस्मान कुरैशी निवासी गोरखपुर का नाम सामने आया। पुलिस ने कुछ घंटों में ही आरोपी उस्मान को पकड़कर उससे लंबी पूछताछ की। टाल-मटोल के बाद आरोपी ने अपनी प्रेमिका की हत्या की बात स्वीकार कर ली। उस्मान का कहना था कि युवती करीब पांच साल से उसकी गर्लफ्रेंड थी।कई बार प्रस्ताव देने के बाद प्रेमिका शादी करने को तैयार नहीं थी। कई दिन से प्रेमिका दूसरे लड़के के साथ घूम रही थी। शनिवार को प्रेमिका और उसके साथ मिले युवक को समझाने की कोशिश की थी, लेकिन युवती ने उससे रिश्ता रखने से मना कर दिया था। इसी बात से नाराज उस्मान ने उसकी हत्या की योजना बना ली थी। शनिवार साढ़े तीन बजे के करीब आरोपी अपनी प्रेमिका को स्कूटी पर अपने साथ ले गया। रात में वापस गांव लौटते समय एक ट्यूबवैल पर गला दबाकर उसे मार दिया। बाद में उसके सिर पर भारी वस्तु मारने के साथ तेल भरा कपड़ा डालकर चेहरा जलाने की कोशिश की, ताकि आसानी से उसकी पहचान ना हो सके। एसपी सिटी श्वेता चौबे और सीओ पटेलनगर अनुज कुमार इस दौरान मौजूद रहे।

error: Content is protected !!