बिजली, पानी और संचार की बदहाली पर नींद से जागी कांग्रेस

Share Now

सोसल मीडिया में हो रहे उत्तरकाशी के विकास की चमचमाती तस्वीरों से शांत बैठे बिपक्ष ने आखिर धरातल पर घंटो गायब बिजली , सूखे पड़े पानी के नलों और बीएसएनएल की टूटती सांसों से लगती बैंकों की कतार पर  डीएम उत्तरकाशी से सवाल किया तो डीएम ने भी फुर्ती से मौके पर ही संबंधित विभागों को अपने ही अंदाज में लताड़ लगाते हुए तत्काल व्यवस्था में सुधार लाने के निर्देश दिए।

बिजली पानी और संचारकी आधारभूत सिविधाओ की बदहाल स्थिति को लेकर विपक्ष ने डीएम उत्तरकाशी से भेंट की। इसके अलावा सड़क पुलों को लेकर नई सरकार की चुप्पी पर सवाल उठाए। पार्टी मीडिया प्रभारी दिनेश गौड़ में बताया कि हालात में सुधार नही हुआ तो पार्टी पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण के नेतृत्व में आंदोलन सुरु करेगी।

O

उत्तरकाशी की जन समस्याओं का संज्ञान लेगी शहर कांग्रेस।*
उत्तरकाशी शहर कांग्रेस कमेटी द्वारा नगर एवम उसके आस पास के छेत्रों में विभिन्न जन समस्याओं का संज्ञान लेते हुए आज दिनांक 30 जुलाई 2018 को जिला अधिकारी उत्तरकाशी डॉक्टर आशीष चौहान जी को एक ज्ञापन सौंपा। अध्यक्ष शहर कांग्रेस कमेटी श्री दिनेश गौड़ के नेतृत्व में कांग्रेस के एक प्रति निधि मंडल ने जिलाधिकारी उत्तरकाशी से समस्याओं के समाधान हेतु चर्चा की।

विगत कुछ दिनों से नगर एवम इसके आस पास के छेत्रों में बिजली, पानी, संचार व्यवस्था की बदहाल स्थिति के चलते आम आदमी बहुत परेशान है। कई कई दिनों से पानी की व्यवस्था दुरस्त न होने से लोग बहुत परेशान है। जोशियाड़ा में लोग बारिश का पानी इस्तेमाल करने को मजबूर हैं ।बिजली के कई घंटों गायब रहने से आम जन मानस, व्यपारी, लघु उद्योग कर्मी, विद्यार्थी सभी दुखी हैं।
विगत 2012- 13 में आई बाढ़ में बह गए तिलोथ पुल के छतिग्रस्त हिस्से के निर्माण का कार्य ठप्प हो जाने से सैकड़ो स्कूली बच्चे और तिलोथ, मांडो, जसपुर, सिलयाना,कुटेटि कालोनी के लोग बहुत परेशान हैं। कांग्रेस पार्टी ने मांग की है कि लोगों की परेशानियों को देखते हुए इस पुल का निर्माण युद्ध स्तर पर करवाया जाय। शहर कांग्रेस कमेटी द्वारा यह भी मांग की गई कि 2012 -13 की बाढ़ में गंगोत्री राष्ट्रीय राज मार्ग पर गंगोरी में पक्के मोटर पुल के बह जाने के बाद से उक्त स्थान पर अस्थाई वैली ब्रिज लगा कर काम चलाया जा रहा है , उक्त स्थान पर पक्का पुल बनवाने की कार्यवाही अमल में लाई जाय। सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण इस पुल को भटवाड़ी ब्लॉक की जनता के अतिरिक्त लाखों की संख्या में तीर्थ यात्री भी उपयोग करते हैं। जोशियाड़ा से लेकर विकास भवन तक के सड़क मार्ग को दुरस्त किया जाय और इसके दोनो ओर पक्की नालियां बनाकर पानी की निकासी सुनिश्चित की जाय ताकि बारिश का पानी लोगों के आवासीय भवनों में घुस कर नुकसान न पहुंचा सके। साथ ही लगभग 50 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके जोशियाड़ा गार्डर ब्रिज के स्थान पर नया कंक्रीट ब्रिज शीघ्रातिशीघ्र बनाया जाय। शहर की सफाई व्यवस्था दुरस्त की जय तथा शहर में स्थाई पार्किंग की व्यवस्था कर रामलीला मैदान की बदहाल स्थिति में सुधार लाया जाय। जनपद में बदहाल हो चुकी bsnl की इंटरनेट सेवाओं को बहाल किया जाय ताकि बैंकिंग सेवाओं में पढ़ रहे व्यवधान से आम आदमी को राहत मिल सके।
जिलाधिकारी महोदय ने गंभीरता से सभी समस्याओं को सुना और तत्काल संबंधित विभागों को दिशा निर्देश जारी किए।
शिष्टमंडल में श्री रमेश सेमवाल, शिशपाल पोखरियाल,श्रीमती सविता भट्ट, जितेंद्र पंवार,धर्मेंद्र राणा, महाजन सिंह चौहान, युवा अध्यक्ष मनीष राणा,दिवाकर प्रसाद भट्ट, अंकित उप्पल, पूर्व सभासद महावीर सिंह चौहान, रामगोपाल,कमल सिंह रावत, प्रधान जोशियाड़ा संतोष कुमार, अजीत गुसाईं, महेश भट्ट, इश्तियाक अहमद, चरण सिंह, प्रद्युमन सिंह चौहान, सुधीश पंवार आदि अनेक कांग्रेसजन सम्मिलित रहे।

error: Content is protected !!