बिना युद्ध किये जटायु हुआ घायल।

Share Now

डीएम को गुस्सा भी आता है?

तीन विभागों पर गिरी गाज।
सफाई की सीता को मुक्त किये बिना  जटायु हुआ घायल।
मौके पर स्टार्ट नही हो सकी आधुनिक सफाई मशीन जटायु।
पार्क की देखभाल के वायदा भूल गया पुलिस महकमा।
गिरीश गैरोला।

उत्तरकाशी में जोशियाड़ा झील के किनारे ओएनजीसी की मदद से बनाये जा रहे रिवर फ्रंट पार्क के रखरखाव में लापरवाही बरतने को लेकर डीएम आशीष चौहान का गुस्सा फूट पड़ा। नगर पालिका , उद्यान विभाग और ग्रामीण निर्माण विभाग को डीएम के कोपभाजन का शिकार होना पड़ा। इन सभी विभागों से जबाब तलब किये गए हैं।
गौरतलब है कि रविवार सुबह 9 बजे रिवर फ्रंट पार्क में प्लांटेशन और सफाई का कार्यक्रम रखा गया था। ठीक समय पर सभी सरकारी कर्मचारी हाजिर हो गए थे किंतु 50 मिनट तक काम सुरु नही हो सका सभी डीएम के  इंतज़ार में हाथ बांधे खड़े रहे।
  डीएम के पहुचने  के बाद सफाई अभियान सुरु हुआ । मौके पर जमा किये गए कूड़े को उठाने के लिए आधुनिक मशीन जटायु को बुलाया गया किन्तु एन वक्त पर जटायु ने काम करना बंद कर दिया अब मशीन ने काम नही किया या ऑपरेटर को मशीन चलाना नही आया, बहरहाल एक बार फिर विभाग की किरकिरी हुई और जटायु बिना रावण से युद्ध किये पंख विहीन होकर घायल हो गया। रिवर फ्रंट पार्क के पास स्थित नर्वदेश्वर मंदिर के पुजारी गंगा प्रसाद जोशी ने बताया कि नव निर्मित पार्क को लेकर लोग अति उत्साहित तो है किंतु जानकारी के अभाव में पार्क को भी जाने – अनजाने में नुकसान भी पहुँचा रहे हैं।
उन्होंने बताया कि पार्क की नियमित देखभाल न होने से यहाँ लगाए गए पेड़ – पौधों को नुकसान हो रहा है और पार्क की जमीन पर घास भी सूखने की कगार पर आ गयी है । उन्होंने जिला प्रशासन से मांग की है कि पार्क की देखभाल के लिए नियमित रूप से किसी व्यक्ति को तैनात किया जाय।
डुएम आशीष कुमार चौहान ने बताया कि पुलिस लाइन पास में होने के चलते एसपी उत्तरकाशी ने इस पार्क को पुलिस को हैंडओवर करने का खुद ही सुझाव दिया था किन्तु इस पर अमल नही किया। अब उन्हें इसके लिए दूसरे विकल्प पर भी विचार करना पड़ सकता है  बताते चलें कि पालिका उत्तरकाशी के अधिशाषी अधिकारी को दो बार ऐसी ही लापरवाही के चलते  एडवर्स एंट्री मिल चुकी है
error: Content is protected !!