भूमाफिया पर जमीन कब्जाने का आरोप, डीजीपी से की शिकायत

Share Now

देहरादून। भूमाफिया द्वारा पुलिस की मिलीभगत से सुमननगर हरिद्वार में एक व्यक्ति की जमीन पर कब्जा किए जाने की शिकायत पीड़ित पक्ष द्वारा पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था से की गई है। डीजीपी कानून व्यवस्था अशोक कुमार ने इस मामले में जांच कराने का आश्वासन पीड़ित पक्ष को दिया है।  

गिरीश गैरोला

देहरादून के उज्वल रेस्टोरेन्ट में आयोजित प्रेसवार्ता में भूस्वामी गोपाल चंद रावल ने बताया कि सुमननगर हरिद्वार में उनकी 2216 वर्ग मीटर जमीन है, जिसमें से 752 वर्ग मीटर लेआउट प्लान के अन्तर्गत पुलिस विभाग के पास है और 1416 वर्ग मीटर उनके पास है। उनकी 1416 वर्ग मीटर जमीन पर भूमाफिया ने कब्जा किया हुआ है। गोपाल चंद रावल ने कहा कि क्षेत्र का एक भूमाफिया पुलिस के साथ मिलीभगत कर उनकी इस संपत्ति को कब्जाना चाहता है।

भूमाफिया ने उनकी जमीन पर अवैध रूप से होर्डिंग भी लगवा रखा है। कब्जे का विरोध किए जाने पर उन्हें जान से मारने की धमकी दी जा रही है। कब्जा हटाने के लिए वे वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सहित तमाम उच्चाधिकारियों से गुहार लगा चुके हैं, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। अवस्थापना पुनर्वास द्वारा भी उनके पक्ष में आदेश किया जा चुका है। भूमि के सभी वैध दस्तावेज उनके पास मौजूद हैं। उनका आरोप है कि भूमाफिया को स्थानीय पुलिस का संरक्षण प्राप्त है, जिस कारण जमीन से अवैध कब्जा नहीं हटवाया जा रहा है। उनका आरोप है कि भूमाफिया कब्जा हटाने के लिए उनसे पचास लाख रूपए की मांग कर रहा है। विकास त्यागी ने बताया कि भूमाफिया के द्वारा उनके साथ मारपीट भी की गयी है। उन्होंने कहा कि सभी दस्तावेज गोपाल चंद रावल के नाम पर है तो कैसे कोई दूसरे की जमीन पर कब्जा कर सकता है। भूस्वामी गोपाल चंद रावल ने बताया कि गुरुवार को उन्होंने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री से की है।

error: Content is protected !!