मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट का प्रथम पुरस्कार उत्तराखंड को मिला, उपराष्ट्रपति ने प्रदान किया

Share Now

देहरादून। उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने उत्तराखंड को 66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के अंतर्गत मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट का प्रथम पुरस्कार प्रदान किया। राज्य सरकार की ओर से यह पुरस्कार सचिव सूचना दिलीप जावलकर ने प्राप्त किया।  नई दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में उत्तराखंड को यह पुरस्कार फिल्म उद्योग को आगे बढ़ाने, फिल्म निर्माण के लिए सहज माहौल तैयार करने, हुनर और कला को प्रोत्साहन, बंद पड़े सिनेमा हॉल को फिर से खोलने के लिए प्रोत्साहित करने, फिल्म विकास कोष का निर्माण, फिल्म निर्माण के लिए पहले से प्रोत्साहन देने की योजना जारी रखने के लिए दिया गया है।

गिरीश गैरोला

कार्यक्रम में उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने अपने संबोधन में उत्तराखंड को बधाई देते हुए कहा कि उत्तराखंड सरकार द्वारा राज्य में फिल्म शूटिंग के लिए अनुकूल वातावरण तैयार करने के सराहनीय प्रयास किए गए हैं। सचिव सूचना दिलीप जावलकर ने कहा कि उत्तराखंड को यह पुरस्कार मिलने से प्रदेश में फिल्मों की शूटिंग को और अधिक प्रोत्साहन मिलेगा। देश-विदेश के फिल्म निर्माता राज्य में अधिक संख्या में आएंगे।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत उत्तराखंड फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष भी हैं और उनके मार्गदर्शन में प्रदेश की फिल्म नीति को और अधिक आकर्षक बनाया गया है। इस अवसर पर अपर स्थानिक आयुक्त ईला गिरी, उप निदेशक व नोडल अधिकारी उत्तराखंड फिल्म विकास परिषद केएस चौहान भी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!