ई चालान भरने की सुविधा – यातायात निदेशक ने संचालन, सुरक्षा, नेटवर्क को लेकर ली बैठक

Share Now

देहरादून। पुलिस उपमहानिरीक्षक व निदेशक यातायात केवल खुराना द्वारा ई-चालान मशीन के संचालन, सुरक्षा, नेटवर्क एवं अन्य तकनीकी समस्या के निराकरण हेतु पुलिस मुख्यालय में मीटिंग की गई। उत्तराखण्ड में ई-चालान मशीन की प्रक्रिया के लिए उत्तराखण्ड पुलिस एवं भारतीय स्टेट बैंक देहरादून के मध्य ई-चालान मशीनों के लिए एमओयू हो रहा है।

गिरीश गैरोला

यातायात निदेशालय उत्तराखण्ड को भारतीय स्टेट बैंक देहरादून की ओर से 1200 ई-चालान मशीनें प्राप्त हो चुकी है।जिन्हें बहुत जल्द पूरे राज्य के जनपदों में वितरित किया जायेगा। मीटिंग में भारतीय स्टेट बैंक और पुलिस दूरसंचार विभाग के सदस्य शामिल हुए। प्रदेश में जल्द से जल्द उपरोक्त ई-चालान मशीनों से कार्य लिया जाए इसके  लिये इन ई-चालान मशीनों से सम्बन्धित सभी बिन्दुओं पर विस्तृत रूप से चर्चा की गई।

निदेशक यातायात द्वारा सभी को निर्देश दिये गये है कि मीटिंग के दौरान संचालन,सुरक्षा,नेटवर्क के सम्बन्धित सभी बिन्दुओं पर जल्द से जल्द पूरा कार्य कर लिया जाए ताकि प्राप्त ई-चालान मशीनों को राज्य में वितरित कर जल्द से जल्द इनका प्रयोग किया जा सके जिससे प्रर्वतन की कार्यवाही में तेजी लाए जा सके। 

error: Content is protected !!