बस अड्डे के पास 100 बेड वाला रैन बसेरा – मंत्री धन सिंह ने दिये 35 लाख – सर्दियों में बेसहारा और बेघरों को मिलेगा फायदा

Share Now

रैन बसेरे का होगा जीर्णोद्धार

भगवान सिंह श्रीनगर गढ़वाल
2013 की आयी भयावह आपदा में क्षतिग्रस्त नए बस अड्डे के पास बनाये गए 100 बेड वाले रैन बसेरे के दिन अब बहुरने वाले हैं. श्रीनगर विधायक धन सिंह रावत ने इसके लिए पहल शुरू की है. उन्होंने इसके जीर्णोद्धार के लिए 35 लाख रुपये दिए हैं. जिससे इस रैन बसेरे के हालात को सुधारा जाएगा. जिसका फायदा सर्दियों में बेसहारा और बेघरों को मिलेगा.

उत्तरप्रदेश के शासन काल में बनाये गए इस रैन बसेरे की हालत 2013 की आपदा के बाद से खस्ताहाल थी. आपदा में करोड़ों रूपए की लागत से बने इस रैन बसेरे को खंडहर में तब्दील कर दिया था. जिसके बाद हर बीतते दिन के साथ यहां के हालत और बिगड़ते चले गये. चोरों ने रैन बसेरे के नल की टोटियां तक गायब कर दी थी. वे पानी के नल को भी उखाड़ कर यहां से ले गए थे. यहां लगे बेड्स और रजाई गद्दे भी खराब हो गये थे.

बदहाल हो चुके इस 100 बेड वाले रैन बसेरे को लेकर किसी ने कोई भी प्रयास नहीं किये. जिसके बाद अब उच्च शिक्षा राज्य मंत्री और विधायक धन सिंह रावत ने इसके लिए पहल शुरू की है. उन्होंने इसके जीर्णोद्धार के लिए 35 लाख रुपये दिए हैं.

पर्यटन अधिकारी कुशाल सिंह ने बताया कि उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने भवन और रैन बसेरे की मदद के लिए सहायता राशि दी है. जिससे बदहाल हो चुके इस रैन बसेरे की हालत को सुधारा जाएगा. उन्होंने बताया कि इसके सुधारीकरण का कार्य जीएमवीएन को दिया गया है।

– कुशाल सिंह।। पर्यटन अधिकारी

धनसिंह रावत।। उच्च षिक्षा मंत्री

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!