रामनगर : जन शिकायत निवारण दिवस पर 35 शिकायतें हुई दर्ज

Share Now

रामनगर। रामनगर में जन शिकायत निवारण दिवस के अवसर पर क्षेत्र के आम लोगों द्वारा 35 विभिन्न समस्यायेें एवं शिकायतें दर्ज हुई।
अधिकांश समस्याआंे, शिकायतो का मौके पर ही निस्तारण करते हुए शेष समस्याएं शिकायतों का संबंधित अधिकारियों को तत्काल निस्तारण करने के निर्देश जिलाधिकार ने दिए। जिलाधिकारी ने अधिकारियो को निर्देश दिए है कि जो समस्याऐ एवं शिकायते पिछली जन शिकायत निवारण दिवस पर विभागों को प्रेषित की गई है वे उन्हें गंभीरता से लें। शिकायतें लंबित ना रहे व आगामी जनसुनवाई में कोई भी शिकायत दोबारा नहीं आनी चाहिए। जनपद के रामनगर तहसील सभागार में जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल की अध्यक्षता में आयोजित जन शिकायत निवारण दिवस आयोजित हुई।
जिसमें फरियादियों द्वारा पानी समस्याएं, हैसियत प्रमाण-पत्र,आर्थिक सहायता, भूमि संबंधित, आदि से सम्बन्धित 35 समस्यायेें एवं शिकायतें दर्ज हुई। अधिकांश समस्याआंे का मौके पर निस्तारण करते हुये अवशेष समस्याओंध् शिकायतों को जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि जन-सुनवाई मे पंजीकृत समस्याओं को अधिकारी गंभीरता से लें प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित करना सुनिश्चित करें एवं कार्यवाही से आवेदनकर्ता को भी अवगत करायें।
जनता दरबार मे ग्राम हिम्मतपुर के समस्त ग्राम वासियों ने कॉलोनी मे आए दिन पानी की समस्या बनी रहती है जिलाधिकारी ने जल निगम के अधिशासी अभियंता को तत्काल क्षेत्र का स्थलीय निरीक्षण करते हुए समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए।
राकेश रावत ने सिचाई संबंधित समस्या रखी डीएम ने सिंचाई विभाग एवं लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता को तत्काल समस्या के निस्तारण करने के निर्देश दिए। हरि प्रकाश ने आर्थिक सहायता एव कान की मशीन उपलब्ध कराए जाने हेतु प्रार्थना पत्र दिया डीएम द्वारा समाज कल्याण अधिकारी को नियमानुसार उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।चंद्र सिंह ग्राम तमड जिला अल्मोड़ा ने रामनगर रेलवे स्टेशन में ओवर ब्रिज बनाने के लिए ज्ञापन दिया जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी को आवश्यक कार्यवाही करते हुए रेलवे के अधिकारियों को पत्राचार करने के निर्देश दिए। ग्राम ढिकुली गर्जिया क्षेत्र में 15-16 परिवारों को पानी की समस्या से किशोर मीलेखी द्वारा समस्या दर्ज कराएगी जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता जल निगम को शीघ्र ही टैंक निर्माण के निर्देश दिए। भूपेंद्र सिंह खाती द्वारा गिरजा माता मंदिर में अव्यवस्थित पार्किंग को व्यवस्थित करने के संबंध में जिलाधिकारी को अवगत कराया जिलाधिकारी ने उप जिला अधिकारी को पार्किंग को व्यवस्थित करने हेतु आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी अशोक कुमार, एसडीएम गोरव चटवाल, तहसीलदार विपिन चंद्र पन्त, ईओ नगर पालिका भरत त्रिपाठी, श्रम अधिकारी हरीश कुमार कटियार ,लोक निर्माण अधिशासी अभियंता रविंद्र कुमार, अधिशासी अभियंता नगर पालिका भरत त्रिपाठी, खंड विकास अधिकारी उमाकांत पंत, शिल्पा मिश्रा जल संस्थान, सिंचाई विभाग मो वासिफ के साथ ही संबंधित विभाग के अधिकारी एवं फरियादी उपस्थित थे

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!