प्रदेश में 42 नए कोरोना संक्रमित मिले

Share Now

देहरादून। उत्तराखंड में बीते 24 घंटे में 42 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं, जबकि 34 मरीज स्वस्थ हुए हैं और एक मरीज की मौत हुई है। फिलहाल 237 सक्रिय मरीजों का इलाज चल रहा है। अब तक प्रदेश में 344766 लोग संक्रमित हो चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक आठ जिलों में 42 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए।
देहरादून में 21, पिथौरागढ़ में नौ, नैनीताल में पांच, हरिद्वार और टिहरी में दो-दो, पौड़ी, ऊधमसिंह नगर व उत्तरकाशी जिले में एक-एक नया संक्रमित मिला है। बीते 24 घंटे में 34 मरीजों को ठीक होने के बाद घर भेजा गया है। इन्हें मिलाकर अब तक 330886 कोरोना संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं। देहरादून में ओमिक्रॉन की दस्तक से पौड़ी गढ़वाल जिले के सभी बॉर्डर और चेकपोस्ट पर मेडिकल टीम तैनात कर दी गई है। कोटद्वार के यूपी बॉर्डर पर खास निगाह रखी जा रही है। स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ ही जिले का पुलिस महकमा भी अलर्ट मोड पर आ गया है। हर दिन यूपी बॉर्डर पर 75 से 100 लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं। 
कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से जहां लोगों में डर बढ़ने लगा है। वहीं पुलिस, प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना गाडड लाइन का सख्ती से पालन करवाए जाने, राज्य और जनपदों की सीमा में बाहर से आने वाले वाहनों को रोककर सैंपल लेने का काम भी शुरू हो गया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान ने बताया कि जिले की सीमाओं पर स्वास्थ्य विभाग की टीमों के साथ पुलिस निरंतर चेकिंग कार्य में जुटी है। सभी थानों को सामाजिक दूरी का पालन कराने के साथ ही मास्क की अनिवार्यता पर फोकस करने के निर्देश दिए गए हैं। सीएमओ डा. प्रवीण कुमार ने बताया कि जनपद और राज्य की सीमाओं पर पहले की तरह मेडिकल टीमें तैनात कर दी गई हैं। पॉजीटिव मामलों के सैंपल जीनोम सीक्वेंस की जांच के लिए दून अस्पताल भेजे जा रहे हैं। कोटद्वार बॉर्डर पर दुगड्डा विकासखंड की मेडिकल टीम तैनात की गई है। इसके अलावा हरिद्वार की ओर से आने वाले लोगों की सैंपलिंग के लिए चिलरखाल बैरियर पर भी टीम तैनात की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!