प्रदेश में 490 नए कोरोना संक्रमित मिले, चार की मौत, उत्तरकाशी के दूरस्थ गाव को किया कंटेनमेंट जोन घोषित

Share Now

देहरादून। उत्तराखंड में बीते 24 घंटे में 490 नए कोरोना संक्रमित मिले, जबकि चार मरीजों की मौत हुई। राज्य में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 82 हजार पार पहुंच गया है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार रविवार को 9781 सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं, 490 लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आए हैं।
 देहरादून, नैनीताल, ऊधमसिंह नगर में सबसे अधिक मरीज मिले हैं। देहरादून में 202, नैनीताल में 79, ऊधमसिंह नगर में 50, हरिद्वार में 46, पिथौरागढ़ में 25, चमोली में 24, पौड़ी में 23, टिहरी में 14, उत्तरकाशी में 11, रुद्रप्रयाग में नौ, चंपावत में छह और अल्मोड़ा जिले में एक कोरोना संक्रमित मिला है।  दून मेडिकल कॉलेज में दो, एम्स ऋषिकेश में एक और मैक्स हॉस्पिटल में एक कोरोना मरीज ने उपचार के दौरान दम तोड़ा है। प्रदेश में अब तक 1355 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है। वर्तमान में कोरोना मरीजों की मृत्यु दर 1.64 प्रतिशत है। वहीं, 396 और मरीजों को ठीक होने के बाद घर भेजा गया है। इन्हें मिलाकर कुल 73818 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। जबकि संक्रमितों की संख्या 82429 हो गई है।
———————————————–
सात लोगों के कोरोना संक्रमित पाए जाने पर मोताड़ गांव कंटेनमेंट जोन घोषित

उत्तरकाशी। कोरोना संक्रमण अब सुदूरवर्ती गांवों तक पहुंचने लगा है। मोरी प्रखंड के दूरस्थ मोताड़ गांव में सात लोगों के पॉजिटिव आने पर स्थानीय प्रशासन ने गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित कर गांव के सभी रास्तों को सील कर दिया है। गांव में रसद आदि की आपूर्ति के लिए अधिकारियों की टीमें बनाई गई हैं। मोरी प्रखंड के मोताड़ गांव में सात लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से गांव में हड़कंप मचा है। कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए गांव से बाहर आनेजाने पर प्रतिबंध लगा दिया है। एसडीएम सोहन सिंह सैनी ने बताया कि गांव में खाद्यान्न आदि जरूरी वस्तुओं की आपूर्ति के लिए कर्मचारियों की टीमें बनाई गई हैं। इसके साथ ही गांव में कोविड टीमें भेजकर सैंपल लिए जा रहे हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!