गांव गांव जाएंगे आप के 7000 कार्यकर्ता,युवाओं को देंगे रोजगार गारंटी कार्ड

Share Now

देहरादून। आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया ने आप कार्यालय में एक प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए बताया कि बिजली गारंटी अभियान की  सफलता के बाद, अब आम आदमी पार्टी रोजगार गारंटी को घर घर पहुंचाने के लिए रोजगार गारंटी अभियान चलाने जा रही है। उन्होंने बताया कि, अरविंद केजरीवाल ने अपने हल्द्वानी दौरे पर प्रदेश के बेरोजगारों को रोजगार देने संबंधी 6 मुख्य घोषणाएं की थी । इन सभी घोषणाओं को पूरा करने के लिए आप पार्टी कमर कस चुकी है और  इस रोजगार गारंटी अभियान को घर घर पहुंचाने के लिए आप पार्टी के सैकडों कार्यकर्ता पूरी तरह तैयार हैं।
उन्होनें आगे कहा कि आप पार्टी पूरे प्रदेश में इन दिनो कर्नल कोठियाल के नेतृत्व में रोजगार गारंटी यात्रा निकाल रही है। कुंमाऊॅ की कई विधानसभाओं में अपार जनसमर्थन के बीच ये यात्रा चल रही है और हजारो लोगों इस यात्रा के जरिए आप की रोजगार गारंटी को समझ रहे हैं ।
उन्होंने बताया कि आप पार्टी की इस रोजगार गारंटी यात्रा से जहां लोगों को अपने बच्चों के लिए भविष्य में  रोजगार की संभावनाएं  नजर आ रही  तो वहीं युवाओं की भी उम्मीदें अब इस रोजगार गारंटी के बाद आम आदमी पार्टी से  बढ चुकी हैं।

उन्होंने इस अभियान के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि , आप  की रोजगार गारंटी अभियान को हर विधानसभा में घर घर तक आप कार्यकर्ता पहुंचाने का काम करेंगे और पूरे प्रदेश में आप के 7000 कार्यकर्ता  गांव गांव  जाकर जहां लोगों को इस अभियान की जानकारी देंगे ,तो दूसरी ओर इस अभियान के अंतर्गत युवाओं के रजिस्ट्रेशन भी करवाए जाएंगे ताकि सरकार बनते ही बेरोजगार युवाओं को  रोजगार और बेरोजगारी भत्ता मिल सके। प्रभारी ने बताया कि आप पार्टी द्वारा शुरु किए गए इस अभियान को 20 दिनों तक पूरे प्रदेश में चलाया जाएगा

जिसमें इन 20 दिनों के भीतर प्रदेश में जगह जगह, 10 हजार रोजगार अधिकार सभाओं  का भी आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा इस अभियान से युवा  डिजीटली या मिस्ड कॉल के जरिए भी अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। उन्होंने आगे जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश के युवाओं को एक मिस्ड कॉल के जरिए भी इस अभियान से जोडने का काम पार्टी करेगी जिसके लिए सभी युवाओं को 7669 100 300 पर मिस्ड कॉल करनी होगी । इसके अलावा जो पार्टी के लोग युवाओं का रजिस्टेशन करवाएंगे उन्हें घर घर जाने के लिए, रोजगार गारंटी कार्ड,रजिस्ट्रेशन बुकलेट, पैंपलेट आदि जरुरी सामान दिया जाएगा ताकि युवाओं के रजिस्ट्रेशन के समय किसी भी दिक्कतें ना हों। इस दौरान आप प्रभारी के साथ आप प्रवक्ता नवीन पीरशाली,आप प्रवक्ता राजू मौर्य मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!