एक बेहतर टीम का हाथ होता हैं किसी बड़े और पवित्र उद्देश्य की सफलता के पीछेः डीएम

Share Now

-कोरोना वारियर्स को किया सम्मानित

देहरादून। राजपुर रोड अवस्थित एक स्थानीय होटल में जिलाधिकारी डाॅ आशीष कुमार श्रीवास्तव द्वारा कोरोना वारियर्स बधाई सेरेमनी में मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग करते हुए कोरोना वारियर्स को सम्मानित किया तथा कोविड-19 में विभिन्न पृष्ठभूमि के सरकारी-गैर सरकारी व्यक्तियों द्वारा किये गये महत्वपूर्ण योगदान के लिए धन्यवाद देते हुए भविष्य में भी महामारी से लड़ाई में सक्रिय सहयोग देने की प्रेरणा दी गयी।
जिलाधिकारी ने इस अवसर पर कोरोना वारियर्स को सम्मानित करते हुए अपने सम्बोधन में कहा कि किसी भी बड़े और पवित्र उद्देश्य की सफलता के पीछे एक बेहतर टीम का हाथ होता है। जनपद देहरादून में कोरोना से जूझने के लिए किये जाने वाले पूर्वोपायों, आपदा के दौरान और वर्तमान समय तक जारी राहत एवं सुधारात्मक प्रयासों में सभी लोगों सरकारी और गैर सरकारी दोनों की प्रशंसनीय भूमिका रही है, इसके लिए सभी बधाई के पात्र हैं। बधाई के पात्र न केवल सभी कोरोना वारियर्स हैं बल्कि कोविड-19 में बेहतर प्रसास करने वाले व कोरोना वाॅरियर्स को समय-समय पर प्रेरित और प्रोत्साहन करने वाले कुंवर राज अस्थाना और उनकी टीम भी अपने आप में कोरोना वाॅरियर्स हैं, जिन्होंने समय-समय पर सरकारी और गैर सरकारी दोनों पृष्ठभूमि के लोगों का लगातार कोविड-19 से जुझने के लिए प्रोत्साहित किया और दोनों मशीनरी को कोरोना महामारी से निपटने हेतु ं सहयोग करने के लिए एकत्रित किया। जिलाधिकारी ने कहा कि मैं गौरवान्वित महसूस कर रहा हूॅ कि मैं जनपद में ऐसी टीम का नेतृत्व कर रहा हॅू जो अपने कार्यों के प्रति समर्पित सेवाभाव से लगातार कार्य कर रहे हैं, जिस कारण अभी तक जनपद में हम कोरोना के मामलों को बेहतर तरीके से मैनेज कर पाये। इसके अतिरिक्त जिलाधिकारी ने कहा कि अभी कोरोना से निपटने की यह लड़ाई समाप्त नही हुई है, इसलिए सभी लोगों को न केवल स्वयं सजग और उर्जावान बने रहना है बल्कि इसके लिए लोगों को अपने आस-पड़ोसियों को भी लगातार प्रेरित करते रहना है और जरूरत मंदो की हर प्रकार से सहायता करते रहना है। जिलाधिकारी ने कोविड-19 महामारी से निपटने में सूचना विभाग और मीडिया द्वारा किया जाने वाला सूचना का व्यापक, त्वरित प्रमाणिक, स्पष्ट और संक्षिप्त विवरण लोगों को नियमित प्रसारित करने और जागरूक करने की भूरि-भूरि प्रशंसा की।
इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी नितिका खण्डेलवाल ने कहा कि जनपद में जिस तरीके से कोविड-19 से निपटने के लिए सरकारी और व्यक्तिगत स्तर पर लागों की एक चैन सी बन गयी इसके पीछे जिलाधिकारी की बेहतर लीडरशिप रही, जिन्होंने अपने बेहतर निर्देशन और मार्गदर्शन से जनपद में बेहतर मैनेजमेंट, टीम लीडर और पूर्वापायों के चलते कोरोना से निपटने में बेहतर सफलता हासिल की और इसमें सभी सरकारी और गैरसरकारी स्तर पर लोगों की भूूमिका भी सराहनीय रही। कार्यक्रम में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व बीर सिंह बुदियाल ने कहा कि जनपद में कोरोना को बेहतर तरीके से हैण्डिल करने के पीछे जिलाधिकारी महोदय की प्रभावी और सक्रिय लीडरशिप रही। उन्होंने कहा कि हमें आगे भी जिलाधिकारी को कोविड-19 से लड़ने के लिए अपना और बेहतर सहयोग प्रदान करते रहना होगा। कोरोना वाॅरियर्स बधाई सेरेमनी के आयोजक कुंवर राज अस्थाना ने सभी कोरोना वारियर्स का स्वागत और सम्मान करते हुए कहा कि जिलाधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी के बेहतर मार्गदर्शन और कुशल नेतृत्व में जनपद में कोविड-19 से निपटने के लिए पहले से ही एक कुशल और कारगर रणनीति बन पायी, जिससे कोरोना महामारी से निपटने को लेकर अन्य जनपदों द्वारा भी देहरादून जनपद से समय-समय पर अनुसरण किया गया और जनपद रोल माॅडल के तौर पर उभरा। इस दौरान समारोह में कोरोना वाॅरियर्स सहायक निदेशक सूचना मनोज कुमार श्रीवास्तव, मुख्य शिक्षा अधिकारी आशारानी पैन्यूली, जिला सूचना अधिकारी प्रकाश सिंह भण्डारी, डाॅ. गीता खन्ना निदेशक कृष्णा मेडिकल सेन्टर हाॅस्पिटल देहरादून, नेशनल कमिशन फार माइनोरिटी एजूकेशन से हरपाल सिंह सेठी सहित सरकारी और गैर सरकारी सदस्य जो कोरोना वाॅरियर्स के रूप में उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!