आप विधायक आतिशी ने किया उत्तराखंड की जनता से किया वर्चुअली नवपरिवर्तन संवाद

Share Now

देहरादून। दिल्ली से कालका जी की विधायक और आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता आतिशी  ने आज उत्तराखंड की जनता से जुड़ते हुए नव परिवर्तन संवाद किया। उन्होंने कहा कि 14 फरवरी को उत्तराखंड में चुनाव होने जा रहा है जो उत्तराखंड के भविष्य के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण तिथि है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड राज्य एक आंदोलन से बना हुआ राज्य हैं ,इस राज्य को बनाने के लिए लोगों ने बहुत बड़ा बलिदान दिया इस आंदोलन के लिए उत्तराखंड की महिलाओं ने अपने घर परिवार और बच्चों को छोड़कर सड़क पर उतर कर नए राज्य के लिए बहुत बड़ा आंदोलन लड़ा। कई महिलाओं ने अपनी जान की शहादत में किस राज्य के निर्माण के लिए दी यहां के युवाओं ने भी अपनी नौकरियां छोड़ छोड़कर उत्तराखंड राज्य में अपनी अहम भूमिका निभाई यहां के लोग आज पूछ रहे हैं कि 21 साल को बने इस राज्य में आखिर जनता के हाथ क्या लग पाया जो सपना इस राज्य के लिए देखा गया था वह सपना आज तक पूरा नहीं हो पाया। उन्होंने आगे कहा कि उत्तराखंड में स्कूल शिक्षा स्वास्थ्य सभी का 21 सालों में बहुत बुरा हाल है इनके लिए किसी भी सरकार द्वारा कोई भी कार्य नहीं किया गया है।
उन्होंने आगे कहा कि उनके उत्तराखंड दौरे के दौरान उन्होंने काशीपुर और देहरादून के सचिवालय के समीप सरकारी स्कूलों का जब बुरा हाल देखा तो उनकी आंखों में आंसू आ गए क्योंकि उन स्कूलों की बिल्डिंग में छत नहीं थी स्कूलों के अंदर की स्थिति बहुत ज्यादा जर्जर चाहिए बच्चों के लिए बैठने की कोई जगह नहीं थी और कड़कड़ाती ठंड के बीच खिड़कियों में शीशे तक नहीं लगे थे। उन्होंने कहा कि ऐसे स्कूलों होने के बावजूद भी मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री को इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि आखिर बच्चे कैसे इन स्कूलों में तालीम हासिल कर रहे होंगे। ऐसा ही हाल यहां के बड़े-बड़े कॉलेजों का है जहां से पढ़ने के बाद बच्चों को रोजगार के लिए पलायन करते हुए अन्य महानगरों की तरफ जाना पड़ता है उत्तराखंड के सामने आज सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी की है उत्तराखंड के घर परिवार से एक या दो सदस्य अपने परिवार का भरण पोषण करने के लिए पलायन करने को मजबूर है। अपना घर और अपना गांव छोड़ने के लिए लोगों को आज मजबूर होना पड़ रहा है क्योंकि उनके पास उत्तराखंड में है रोजगार का कोई विकल्प मौजूद नहीं है आज 21 साल होने के बावजूद भी यहां की सरकारों ने उत्तराखंड के युवाओं के लिए रोजगार की कोई व्यवस्था नहीं की है जिस कारण उन्हें मजबूरन दिल्ली और मुंबई जैसी जगहों पर रोजगार के लिए जाना पड़ता है।
उन्होंने कहा कि यहां के लोगों ने बारी-बारी से कांग्रेस और बीजेपी की प्रदेश में दो-दो बार सरकार बनाई लेकिन उनको हर बार मायूसी ही हाथ लगी और इसकी सबसे बड़ी वजह थी विकल्प नहीं होना उन्होंने कहा कि अब उत्तराखंड के पास आम आदमी पार्टी के रूप में एक मजबूत विकल्प है जो युवाओं और महिलाओं के दर्द को अच्छी तरह समझती है उन्होंने कहा कि 21 सालों में जनता में तो कोई बदलाव नहीं आया लेकिन अगर कोई बदलाव देखता है तो वह नेताओं की दौलत पर देखता है कि पहले उनकी दौलत कितनी थी और अब कितनी बढ़ चुकी है छोटी छोटी गाड़ियों में घूमने वाले और छोटे-छोटे घरों में रहने वाले नेता 5 साल में हमारे वोट के दम पर आसानी से करोड़पति हो जाते हैं उन्होंने कहा कि आज जनता के बीच एक नेता आया है और एक पार्टी आई है जो इस प्रदेश की दिशा और दशा बदलना चाहती है वह नेता है अरविंद केजरीवाल और वह पार्टी है आम आदमी पार्टी आज वक्त आ गया है आम आदमी पार्टी को वोट देने का क्योंकि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की जनता की जीवन शैली को बदलने का कार्य किया है।उन्होंने कहा कि आज घर का खर्चा चलाना मुश्किल हो चुका है क्योंकि मैं गई अपनी चरम सीमा पर है और मध्यमवर्गीय परिवार के लिए इस महंगाई के दौर में घर का खर्चा चलाना मुश्किल भरा है। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल जी ने उत्तराखंड की जनता को पांच गारंटी दी है जिनमें से पहली गारंटी है हर परिवार को 300 यूनिट बिजली हर महीने मुफ्त दी जाएगी, 24 घंटे बिजली मुफ्त दी जाएगी उन्होंने आगे कहा कि उत्तराखंड राज्य में बिजली की पैदावार होती है और उत्तराखंड अन्य राज्यों को बिजली सप्लाई करता है लेकिन बड़े दुर्भाग्य की बात है कि उत्तराखंड के लोगों को ना तो 24 घंटे बिजली मिलती है और ना ही उन्हें बिजली सस्ती दरों पर मिलती है। कांग्रेस और बीजेपी के लोगों को आम जनता की चिंता नहीं है किसी भी नेता और मंत्री के घर में कभी बिजली नहीं जाती और प्रतिमाह उन्हें बिजली मुफ्त मिलती है लेकिन यह सुविधा उत्तराखंड की जनता के लिए नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!