आप ने नौजवानों पर लाठीचार्ज के विरोध में एसडीएम के माध्यम से राज्यपाल को भेजा ज्ञापन

Share Now

देहरादून। हल्द्वानी में अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शन कर रहे नौजवानों पर पुलिस द्वारा बर्बर लाठीचार्ज के खिलाफ आज आम आदमी पार्टी ने राज्यपाल के नाम जिलाधिकारी के माध्यम से एक ज्ञापन सौंपा। इस दौरान रविंद्र आनंद ने कहा कि हल्द्वानी में आंदोलनरत नौजवानों पर बर्बर लाठीचार्ज करने वाले पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के लिए राज्य सरकार को राज्यपाल निर्देशित करें। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड सरकार नौजवानों के शांतिपूर्ण आंदोलन को कुचलने के बजाय उनसे बातचीत करके हल निकाले।
उन्होंने आगे कहा कि महामहिम राज्यपाल उत्तराखंड राज्य के नौजवानों की भावनाओं से भारत सरकार को भी अवगत कराने का कष्ट करें कि,अग्निपथ योजना को समाप्त करते हुए सेना के 2 लाख रिक्त पदों पर तथा अर्धसैनिक बलों के एक लाख से अधिक रिक्त पदों पर पूर्व निर्धारित भर्ती प्रक्रिया के अनुरूप ही भर्ती शुरू की जाए। भारत सरकार ने इस साल सेना के बजट में 63 हजार करोड़ की कटौती की है। उस कटौती को समाप्त करते हुए देश की सीमाओं की सुरक्षा को मजबूती प्रदान करने के लिए एक लाख करोड़ का पैकेज सेना के बजट में शामिल किया जाए।
उन्होंने आगे कहा कि, हमें उम्मीद है कि राज्यपाल देश के नौजवानों के हित के लिए आम आदमी पार्टी के इस प्रस्ताव पर उचित कार्रवाई करने का कष्ट करेंगे। इस दौरान जिलाधिकारी कर्यालय में जोत सिंह बिष्ट, उमा सिसोदिया, आजाद अली, रविंद्र आनंद, डी के पाल, नितिन जोशी, विपिन खन्ना, डॉक्टर अंसारी, नासिर खान मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!