भूखंड बेचने के नाम पर लाखों की ठगी का आरोप

Share Now

रुद्रपुर। भूखंड बेचने के नाम पर तीन लोगों ने एक व्यक्ति से 2-30 लाख रुपए ठगने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने पीडि़त की शिकायत पर कार्रवाई नहीं की तो पीडि़त ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज कर लिया।
इंदिरा कालोनी गली पांच रुद्रपुर निवासी गोपाल सिंह पुत्र चन्दन सिंह ने हरकेश्वर रॉव पुत्र विभूति प्रसाद, विभूति प्रसाद निवासी ग्राम कोलडा कीरतपुर रुद्रपुर,नीरज जायसवाल निवासी सिंह कालोनी, रूद्रपुर के विरुद्ध दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा कि उसकी जान पहचान का एक व्यत्तिफ नीरज जायसवाल आया और बोला कि उसके दोस्त हरकेश्वर रॉव ने एक कालोनी, काटी है, उसमें प्लाट खरीद लो। बताया कि उनकी बातों पर विश्वास करते हुये दो लाख रूपये में एक भूखंड खरीदने का सौदा किया और 1-40 लाख रुपये बतौर ब्याना हरकेश्वर रॉव को अदा कर दिये। जिस संबंध में एक इकरारनामा भी नीरज जायसवाल ने टाईप करवाकर उसे दिया तथा 60 हजार रूपये नगद तथा रजिस्ट्री के लिये 30 हजार रूपये अदा कर दिये। बताया कि पिछले काफी समय से नीरज जायसवाल एवं हरकेश्वर रॉय तथा उनके पिता से भूखंड देने व भूखंड की रजिस्ट्री कराने के लिये कहता चला आ रहा है। पता चला कि इन्होंने कोई कालोनी नहीं काटी है। यह दलाली करते है।
पीडित के मुताबिक उक्त लोगों से अपना रूपया वापस मांगा तो इन लोगों ने अपनी गलती मानते हुये जल्दी रूपये अदा करने का वायदा करते हुये विभूति प्रसाद ने अपने खाता का चैक 2-30 लाख रूपये का जारी करके दिया। जो 16 जनवरी 2018 को बिना भुगतान के बापस प्राप्त हो गया।
पीडित ने इस मामले की शिकायत पुलिस से की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। उसे मजबूरन कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। एसएसआई अर्जुन गिरी गोस्वामी ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!