देहारादून – किटी के नाम पर महिला से हड़पे 20 लाख रु से अधिक की राशि, तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Share Now

देहरादून। मोहकमपुर में रहने वाली एक महिला से किटी के नाम पर लाखों रुपये हड़प लिए गए। महिला का आरोप है कि कुछ लोगों ने उससे किटी के नाम पर पैसे लिए और फिर वापस करने से इनकार कर दिया। महिला ने बताया कि वो अब तक उन्हें 20 लाख 87 हजार रुपये दे चुकी है। शिकायत पर नेहरू कॉलोनी पुलिस ने तीन आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

स्वयं की छोटी बचत कर बड़ाए सपने देखना बुरी बात नहीं है अक्सर महिलाए घर खर्च से बचे हुए पैसो को समुहिकता मे लगाकर बैंक से बेहतर ब्याज कमा रही है | इसी दौरान किटी पार्टी का भी दौर चला महिलाओ को घर के एकाकी जीवन से पार्टी का आनंद के साथ पैसा कमाने का मौका मिला तो और अधिक उत्सुकता से पैसो का लेनदेन करने लगी ऐसे समय मे बड़े बड़े व्यापारियो ने महिलाओ के किटी पार्टी ग्रुप मे आकर्षक स्कीम देकर जुड़ना सुरू किया| सुरू सुरू मे सब ठीक चला पर धीरे धीरे महिलाए ठगी का शिकार होने लगी
राजधानी देहरादून में किटी के नाम पर धोखाधड़ी के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। ताजा मामला मोहकमपुर में सामने आया है। पुलिस के मुताबिक ज्योत्सना असवाल निवासी मोहकमपुर निकट ठाकुर नर्सरी ने धोखाधड़ी की शिकायत की है, जिसमें उन्होंने बताया कि शालू चड्ढा और मुकेश चड्ढा निवासी माधव रेजीडेंसी मोथरोवाला और उमेश अरोड़ा निवासी मोहिनी रोड ने उन्हें किटी में पैसे जमा कराने का प्रस्ताव दिया। इस पर ज्योत्सना ने अलग-अलग किस्तों में आरोपितों को 20 लाख 87 हजार रुपये दे दिए। पर जब उन्होंने किटी की रकम वापस मांगी तो आरोपितों ने पहले बहाने बनाकर टालना शुरू कर दिया। जब महिला ने उन पर ज्यादा दबाव बनाया तो उन्होंने रकम देने से साफ इनकार कर दिया। साथ ही उनके साथ गाली-गलौज कर जान से मारने की धमकी देने लगे। महिला की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मामले की जांच उपनिरीक्षक अमित ममगाईं को सौंपी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!