बीजेपी कांग्रेस ने यहां के बच्चों के खिलाफ रची साजिशः मनीष सिसोदिया

Share Now

अल्मोड़ा। आम आदमी पार्टी दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया अपने चार दिवसीय दौरे पर कुमाऊं उत्तराखंड में हैं। कल हल्द्वानी में विशाल जनसभा को संबोधित करने के बाद वो आज  भवाली पहुंचे। भवाली पहुंच कर सबसे पहले उन्होंने प्रेस वार्ता को संबोधित किया जिसमें उन्होंने बीजेपी कांग्रेस पर जमकर हमला किया। पत्रकारों को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा,अरविंद केजरीवाल की चार गारंटी के बाद से उत्तराखंड की जनता में लगातार उत्साह है। उन्होंने कहा,उत्तराखंड की जनता जानती है कि अरविंद केजरीवाल जो कहते हैं वो करके दिखाते हैं।
उन्होंने कहा, इस बार उत्तराखंड की जनता झाड़ू को चुनने का मन बना चुकी है क्योंकि पिछले 21 सालों में बीजेपी कांग्रेस ने राज्य के लोगों को लूटा,यहां के लोगों के साथ धोखा किया है। उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा,उत्तराखंड में आप की सरकार आते ही उत्तराखंड की जनता को 300 यूनिट बिजली मुफ्त मिलेगी, यहां के 1 लाख युवाओं को सरकार बनते ही 6 महीने में  रोजगार मिलेगा और जब तक रोजगार नहीं मिलता तो हर परिवार से किसी एक को 5000 रुपए रोजगार भत्ता दिया जाएगा। इसके अलावा महिलाओं को जो 18 वर्ष से उपर हैं उनको 1000 रुपये महिना दिया जाएगा। देवभूमि उत्तराखंड को विश्व की आध्यात्मिक राजधानी बनाएंगे। उन्होंने कहा,पिछले 21 सालों में बीजेपी कांग्रेस ने बारी बारी से यहां की जनता को लूटा। उन्होंने कहा,पहले उत्तराखंड की जनता के पास विकल्प नहीं था, अब बेहतर विकल्प है और उत्तराखंड की जनता झाड़ू को चुनने का मन बना चुकी है।
इसके बाद मनीष सिसोदिया ने भवाली में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान जनता से बात करते हुए उन्होंने कहा,उत्तराखंड में सरकार ने केवल घोषणाएं की, हकीकत में उनको धरातल पर उतारने का कोई काम नहीं किया। उन्होंने कहा,अभी मैं किसी न्यूज को पढ़ रहा था, जिसमें लिखा था,उत्तराखंड के सीएम धामी जब से सीएम बने तब से अब तक 1000 से ऊपर घोषणाएं कर चुके हैं, लेकिन केवल 100 पे ही अभी तक शासनादेश जारी किया। उन्होंने अपने भाषण के दौरान कहा, मैं कल जब पंत नगर, एयरपोर्ट से हल्द्वानी जा रहा था तो रास्ते में एक स्कूल पर रुक कर देखा। जब मैंने उस स्कूल के हालात देखे तो मुझे बड़ा दुख हुआ 21 वी सदी में ऐसे स्कूलों में उत्तराखंड के बच्चों का भविष्य खराब हो रहा है। उन्होंने कहा,उत्तराखंड के सीएम धामी बड़े बड़े विज्ञापन दे रहे, मैंने उनका एक इंटरव्यू देखा जिसमें वो कह रहे थे हमने उत्तराखंड के स्कूलों के हालात बदल दिए। मैं पूछता हूं अगर सरकार ने स्कूल अच्छे किए हैं तो दिखाएं,कहां हैं अच्छे स्कूल, अगर वाकई में स्कूल अच्छे कर दिए तो विधायको के बच्चो को वहा पढ़ने क्यों नहीं भेजते। उत्तराखंड की सरकार कहती है आपको अगर अच्छी शिक्षा चाहिए तो आप उत्तराखंड से बाहर चले जाइये। वो यहां बच्चों को पढ़ाना नहीं चाहते क्योंकि वो जानते हैं। अगर ये बच्चे पढ़कर आगे निकलेंगे तो यहां की सरकारों से पूछेंगे ,हमारे हक का हिस्सा कहां है, उन्होंने कहा,बीजेपी ने चुनाव से पहले  जो वादे किए थे कि उत्तराखंड के बच्चे को लैपटॉप देंगे, कहां है लैबटॉप,ये इनका चुनावी एजेंडा रहा।  उन्होंने कहा बीजेपी ने पांच साल कोई काम नहीं किया, जब जनता इनके कारनामे समझ गई तो इन्होंने 5 साल में 3  मुख्यमंत्री बदल दिए। अगर इन्होंने काम किया होता तो मुख्यमंत्री बदलने की जरूरत नहीं पड़ती। इन्होंने अगर अच्छी शिक्षा दी होती,तो मुख्यमंत्री बदलने की जरूरत नहीं होती। उन्होंने कहा,सीएम धामी जगह जगह घूम कर सिर्फ  घोषणाएं कर रहे हैं ।लेकिन  शासनादेश जारी नहीं हो रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!