बेरोजगारी पर श्वेतपत्र जारी करे भाजपा सरकारः मनीष

Share Now

देहरादून। पूर्व दर्जाधारी राज्यमंत्री व अखिल भारतीय पंचायत परिषद के संयोजक मनीष कुमार ने भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि इन्होंने बेरोजगारों का उत्पीड़न किया है। अपने चुनावी घोषणा पत्र में इन्होंने बेरोजगारी को मुद्दा बनाया था और युवाओं व जनता से वोट मांगा था परंतु आज प्रदेश का युवा अपने आप को ठगा सा महसूस कर रहा है क्योंकि रोजगार ना होने के कारण वह दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर है। चाहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बात करें तो उन्होंने कहा था कि हर साल दो करोड़ लोगों को रोजगार देंगे , लेकिन बड़े अफसोस की बात है कि देश में 200000 लोगों को भी रोजगार 1 साल में नहीं मिला स भाजपा सरकार का यह भी एक जुमला ही था और यह जुमला बोल बोल कर इन्होंने बेरोजगारों को छला है।
बड़े अफसोस की बात है प्रधानमंत्री बेरोजगारी पर एक शब्द भी नहीं बोलते हैं केवल और केवल देश की जनता को अन्य मुद्दों पर बयानबाजी करके गुमराह करने में लगे रहते हैं और शिक्षित युवाओं को पकोड़े तलने जैसी सलाह देते हैं। देश का युवा बेरोजगार आज अपने आप को ठगा सा महसूस कर रहा है रोजगार तो दूर की बात भाजपा की केंद्र सरकार में लाखों लोगों ने अपना रोजगार गवा दिया केवल और केवल भाजपा की दोगली नीतियों के कारण और चंद लोगों को मुनाफा पहुंचाने की योजनाओं के कारण ऐसा हुआ है।

दूसरा  राज्य सरकार ने पौने 5 साल में बेरोजगारों के लिए कोई ऐसी नीति नहीं बनाई जिन से उनको रोजगार मिल सके इन्होंने भी अपने चुनावी घोषणा पत्र में वादा किया था कि राज्य का नौजवान बाहर पलायन करके नहीं जाएगा परंतु आज स्थिति यह है कि इनके कार्यकाल में सबसे ज्यादा पलायन हुआ है प्रदेश का युवा अन्य प्रदेशों में रोजगार की तलाश में गया है।

राज्य सरकार केवल और केवल झूठे और भ्रामक आंकड़े पेश करती है ताकि प्रदेश की जनता गुमराह हो सके, इनके पास भी कोई ऐसी नीति नहीं है जिससे युवाओं को रोजगार मिल सके, 3 मुख्यमंत्री देने के बाद भी और डबल इंजन की सरकार होने के बाद भी युवाओं को रोजगार नहीं मिला, केवल भाजपा के कार्यकर्ता ही रोजगार पर लग सके ,कांग्रेस पार्टी भाजपा की सरकारों से बेरोजगारी पर श्वेत पत्र जारी करने की मांग करती है और भाजपा बताएं सही आंकड़े दे,  किस ने कितने लोगों को रोजगार दिया है अन्यथा आने वाले समय में राज्य के बेरोजगार युवा इस दोगली और जनविरोधी, बेरोजगार विरोधी सरकार को उखाड़ देंगे और कांग्रेस की सरकार स्थापित करेंगे जो बेरोजगारों को रोजगार देगी ,महंगाई पर अंकुश लगाएगी, राज्य में खुशहाली लाएगी महिलाओं को सम्मान देगी और समाज के हर वर्ग का ध्यान रखेगी और जनप्रिय सरकार होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!