भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा सम्मेलन आयोजित

Share Now

हल्द्वानी। भारतीय जनता पार्टी, अनुसूचित जाति मोर्चा के तत्वाधान में कुमाऊं संभाग के भा.ज.पा समर्थित अनुसूचित जाति प्रतिनिधियों का सम्मलेन एम.बी.पी.जी. हल्द्वानी के सभागार में संपन्न हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में दुष्यंत कुमार गौतम राष्ट्रीय महामंत्री, प्रदेश प्रभारी, उत्तराखंड का प्रथम सत्र में रहना हुआ। उन्होंने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। प्रथम सत्र में अपने उद्बोधन में दुष्यंत कुमार गौतम द्वारा डॉ अम्बेडकर के जीवन पर प्रकाश डालते हुये जन प्रतिनिधियों से आह्वान किया गया कि वो मोदी जी व धामी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर कार्य कर भविष्य के भारत को अम्बेडकर के सपनों के भारत निर्माण करने में सहयोग प्रदान करें।
कार्यक्रम की अध्यक्षता भारतीय जनता पार्टी, अनुसूचित मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष समीर आर्य द्वारा की गई। अध्यक्षता करते हुये समीर आर्य ने कहा कि काँग्रेस द्वारा भोली भाली अनुसूचित समाज की जनता की भावनाओं के साथ सदैव खिलवाड़ किया गया है। काँग्रेस की नीति निर्धारकों द्वारा सदैव अनुसूचित समाज को सिर्फ अर्थिक व मानसिक गुलाम बनाने की रही है। भारतीय जनता पार्टी द्वारा संकल्प लिया गया है कि भविष्य का स्वर्णिम भारत निर्माण डॉ. अम्बेडकर के सपनों के भारत निर्माण की परिकल्पना पर होने जा रहा है।दूसरा सत्र जनप्रतिनिधि से सन्दर्भित रहा।
इस सत्र में वक्ता के रूप में सांसद अजय टम्टा द्वारा केंद्र द्वारा अनुसूचित जाति को मिल रहे लाभ पर विस्तार से प्रकाश डाला गया। उन्होंने कहा कि आज देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कटिबद्धता अनुसूचित जाति समाज के लिये है, उनकी हर योजन अनुसूचित समाज को लाभान्वित कर रही है सांसद द्वारा केंद्र सरकार की उपलब्धियों पर विस्तार पूर्वक प्रकाश डाला गया। केबिनेट मंत्री रेखा आर्य द्वारा राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही अनुसूचित समाज के कल्याणकारी योजनाओं को विस्तार पूर्वक बताया गया। उनके द्वारा कहा गया कि आज प्रदेश सरकार अनुसूचित जाति उत्थान के लिये अत्यंत गंभीर व मार्मिक भाव के साथ कर कर रही है उनके द्वारा सख्त धर्मांतरण कानून पर प्रकाश डाला तथा अनुसूचित समाज के लिये चलाये गये स्वरोजगार योजना को बढावा देने के उद्देश्य से सब्सिडी बड़ाई गई है। राजेंद्र बिष्ट प्रदेश महामंत्री ने प्रधानमंत्री द्वारा चलाये जा रहे प्रसिद्ध कार्यक्रम मन की बात पर अपना विषय रखा। समापन सत्र में महेंद्र भट्ट (प्रदेश अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी, उत्तराखंड) का मुख्य वक्ता के रूप में रहना हुआ। महेंद्र भट्ट द्वारा बताया गया कि भारतीय जनता पार्टी ने ही सदैव डॉ अम्बेडकर का सच्चे मन से सम्मान किया उनको उनकी योग्यता के आधार पर भारत रत्न बनाया गया। भा.ज.पा सदैव अनुसूचित जाति समाज की हितैषी के रूप में समाज को आगे बढ़ाने के उद्देश्य पर कार्य कर रही है। अंत में समीर आर्य द्वारा समापन भाषण में सम्पूर्ण कुमाऊं संभाग से पधारे जनप्रतिनिधियों का आभार व्यक्त किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!