भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने पीएम मोदी के दौरे को लेकर कांग्रेसी प्रतिक्रियाओं पर किया कटाक्ष

Share Now

देहरादून। भाजपा ने पीएम दौरे को लेकर कांग्रेसी प्रतिक्रियाओं पर कटाक्ष करते हुए कहा, ये वही हैं जिनकी निगाहें, सत्ता में रहते कमीशन के लिए हमेशा आपदा राहत और केंद्रीय मदद राशि पर लगी रहती थीं। प्रदेश अध्यक्ष महेद्र भट्ट ने भावनाओं से खेलने के आरोपों पर पलटवार कर कहा, मोदी जी देवभूमि की धार्मिक सांस्कृतिक भावनाओं के ब्रांड एंबेसडर हैं। साथ अफसोस जताते हुए कहा, जिन्होंने पहाड़ में रेल के सपने को दबाए रखा, वही रेल परियोजना की प्रगति से खीज कर रेल पहुंचाने की चुनौती दे रहे हैं। प्रदेश अध्यक्ष श्री भट्ट ने मीडिया से हुई अनौपचारिक बातचीत में कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में लाखों करोड़ की केंद्रीय परियोजनाओं की मदद से राज्य में विकास के नए आयामों को तय कर रहा है। रोड़ इंफ्रास्ट्रक्चर की ही बात करें तो ऑल वेदर रोड़ समेत अनेकों सड़क योजनाओं ने यात्रा को सुगम बनाया है, साथ ही रोपवे कनेक्टिविटी योजनाएं दुर्गम स्थानों को सुगम बनाएंगी।
इसी तरह दशकों से स्थानीय लोगों की आंखों में पले, पहाड़ पर रेल चलाने के सपने को यदि कोई साकार कर रहा है तो वो है मोदी सरकार। इन परियोजनाओं की गति बताती है कि शीघ्र ही ऋषिकेश कर्णप्रयाग के मध्य रेलगाड़ी की आवाज पहाड़ की घाटियों में गूंजेगी । साथ ही उन्होंने कहा, प्रदेश की जनता को पूर्ण विश्वास है कि टनकपुर बागेश्वर रेल का सपना भी मोदी जी के हाथों ही शीघ्र आकार लेगा । उन्होंने कांग्रेस पर आरोप मढ़ते हुए कहा, विकसित राज्य की दिशा में बढ़ते उत्तराखंड की सच्चाई सिर्फ उनके गले नही उतर रही है जो लंबे समय केंद्र और राज्य की सत्ता में रहे, डबल इंजन की सरकार भी चलाई। लेकिन अपना पूरा ध्यान प्रदेश के विकास और आपदा राहत राशि के कमीशन से अपनी जेब भरने में लगाए रखा।
कुमायूं की भावनाओं से खेलने वाले यशपाल आर्य के बयान पर पलटवार करते हुए श्री भट्ट ने कहा, मोदी जी देवभूमि की भावनाओं के सच्चे वाहक हैं, वे हमारे राज्य की धार्मिक, सांस्कृतिक एवं परंपराओं के ब्रांड एंबेसडर हैं। जिन्होंने पुनर्निर्माण और सौंदर्यीकरण के अभूतपूर्व विकास कार्यों से श्री बद्री केदार धाम को अधिक दिव्य और भव्य बनाने का कार्य किया है। उनके इन्ही प्रयासों और पावन धामों के प्रति आस्था-विश्वास का ही नतीजा है कि विगत वर्षों में चार धाम आने वाले तीर्थयात्रियों की संख्या में रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी हुई है। पर्यटन आर्थिकी का यही लाभ, मोदी जी के आदि कैलाश, जागेश्वर धाम के दर्शन से समस्त मानसखंड क्षेत्र को बड़े पैमाने पर मिलने वाला है। उन्होंने श्री केदारनाथ धाम की बदनामी के आरोप पर पलटवार करते हुए कहा, बदनामी हो नही रही है बल्कि कांग्रेस पार्टी स्वर्णमंडन को लेकर झूठी अफवाह फैलाकर इस पावन धाम को अपमानित करने का प्रयास कर रही है।
प्रदेश अध्यक्ष श्री भट्ट ने कहा, अग्निवीर योजना को लेकर भ्रम फैलाने की कांग्रेस कोशिशें नाकाम हो गई हैं। जिसे लैंसडाउन से निकले अग्निववीरों के पहले बैच की ऊर्जा और भर्तियों के लिए उमड़ते युवा जोश में स्पष्ट नजर आ रहा है। युवाओं के बेहतर भविष्य और सैन्य सशक्तिकरण की इस योजना के साथ राज्य की राष्ट्रवादी जनता पूरी तरह से अडिग है। उन्होंने कहा, प्रदेश सरकार द्वारा लगातार भर्ती परीक्षाएं पूर्ण पारदर्शिता और ईमानदारी से संचालित कर युवाओं को रोजगार देने का काम किया जा रहा है। जो लोग इस विषय पर पीएम के नही बोलने की बात कर रहे हैं, उनकी बोलती तो मुख्यमंत्री धामी ने पहले ही बंद कर दी हैं, राज्य में नकल निरोधक कानून से नकल माफियाओं पर लगाम लगाकर। उन्होंने कहा, कांग्रेस पार्टी हताशा में इसी तरह लगतार नकारात्मक राजनीति करने में जुटी रहती है। यही वजह है कि जनता द्वारा उन्हें बार बार नकारा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!