नैनीताल और भीमताल में आप प्रत्याशियों के लिए दिल्ली के मंत्री ने किया डोर टू डोर प्रचार

Share Now

देहरादून। आम आदमी पार्टी के दिल्ली के कैबिनेट मंत्री राजेंद्र पाल गौतम आज नैनीताल विधानसभा पहुंचे जहां उन्होंने आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी हेम आर्य के समर्थन में डोर टू डोर प्रचार करते हुए जनसंपर्क किया। उन्होंने बाजार में दुकानदारों के पास जाकर सभी दुकानदारों को और वहां मौजूद अन्य लोगों को आम आदमी पार्टी की गारंटी के पर्चे बांटते हुए सभी से आम आदमी पार्टी को वोट देने की अपील की। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी अगर सत्ता में आती है तो जैसे काम आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में किए हैं ऐसे ही काम आम आदमी पार्टी उत्तराखंड में भी करके दिखाएगी इस दौरान लोगों ने उनका स्वागत भी किया। यहां से राजेंद्र पाल गौतम भीमताल विधानसभा पहुंचे और उन्होंने यहां एक जनसभा को संबोधित किया उनके साथ आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी सागर पांडे भी मौजूद रहे।
उन्होंने जन संवाद करते हुए कहा कि आज उत्तराखंड के तमाम सरकारी स्कूलों का बुरा हाल हो चुका है और प्राइवेट स्कूलों का जंजाल फैल चुका है और जितने भी प्राइवेट स्कूल हैं सभी के मालिक रसूख वाले हैं जिनमें अधिकतर बीजेपी और कांग्रेस के नेता हैं या फिर बड़े-बड़े उद्योगपति है। उन्होंने कहा कि ऐसे लोग कभी भी गरीब के बच्चों के बारे में नहीं सोचते उनकी सोच गरीब के बच्चों को मजदूर बनाना है। उन्होंने कहा कि प्राइवेट स्कूलों में इतना बुरा हाल है कि वहां पर एक बच्चे का हर महीने का खर्चा ₹10000 के लगभग आता है और अगर हर परिवार में 2 बच्चे हो तो अभिभावकों को 15 से ₹20000 सिर्फ लड़ाई करवाने के लिए चाहिए। उन्होंने कहा कि पूरे देश में 90 प्रतिशत लोग ऐसे हैं जिनकी महीने की इनकम 15 से ₹20000 के लगभग है। वह परिवार कैसे प्राइवेट स्कूलों में अपने बच्चों को पढ़ा सकते हैं। आज शिक्षा का व्यवसायीकरण हो चुका है।
उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की जल जंगल जमीन पर यहां के लोगों का हक होना चाहिए लेकिन अफसोस कि उस पर कुछ लोगों का हक है आखिर का जवाब कौन देगा। देश तरक्की कर रहा है लेकिन लोग तरक्की नहीं कर रहे सिर्फ 10ः लोग की तरक्की कर रहे हैं। उन्होंने कांग्रेस बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि दोनों ही सरकारों ने सारे सरकारी संस्थानों को बेचने का काम किया है रेलवे एयरपोर्ट एयर इंडिया बैंक इंश्योरेंस कंपनी पैट्रोलियम कंपनी गैस कंपनी सब कुछ बेच डाला।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!