चमोली – कोरोना काल में जियो से जीने की मांग रहे आजादी – ऑनलाइन पढ़ाई के लिए चाहिए इंटरनेट सेवा – मुख्यमंत्री दरबार में दस्तक

Share Now

थराली / देवाल विकास खंड में जियो कंपनी के स्थापित मोबाइल टावर से संचार सेवा तत्त्काल शुरू किए जाने की मांग को लेकर।देवाल के ब्लाक प्रमुख दर्शन दानू ने मुख्यमंत्री को एक ज्ञापन भेजा हैं।

गिरीश चंदोला, थराली ,चमोली

देवाल के ब्लाक प्रमुख दर्शन दानू ने बताया की कोरोना महामारी के कारण पूरे देश में लाॅक डाउन जारी हैं। ऐसे में देशभर में तमाम शिक्षण संस्थाओं के साथ ही तकनीकी संस्थान बंद पड़े हुए हैं। इन संस्थाओं एवं संस्थानों से ऑनलाइन पढ़ाई की जा रही है किंतु विकासखंड देवाल के साथ ही थराली एवं नारायणबगड़ ब्लॉकों के दर्जनों गांव में आज भी व्यवस्थित संचार सेवा उपलब्ध नहीं है। जिस कारण छात्र-छात्राओं एवं युवा वर्ग ऑनलाइन अध्ययन एवं प्रशिक्षण प्राप्त नहीं कर पा रहा है। बताया कि जियो कंपनी के द्वारा पिछले वर्ष में तीनों विकास खंडों में कई मोबाइल टावर स्थापित किए हैं। किंतु कई महीने गुजर जाने के बावजूद भी इनसे संचार सेवा उपलब्ध नहीं करवाई गई है। जिस कारण छात्र व युवा वर्ग ऑनलाइन पढ़ाई के साथ ही अन्य प्रतियोगी कार्यक्रमों में भाग नहीं ले पा रहा है।

उन्होंने सीएम को भेजें ज्ञापन के माध्यम से तत्काल स्थापित किए गए जियो टावरों से संचार सेवा उपलब्ध करवाए जाने के साथ ही देवाल के घेस हिमनी, बलाक व पिनाऊ संचार विहीन गांव के बीच में एक जियो का टावर लगायें जाने की मांग की है। इस संबंध में दानू ने चमोली की जिलाअधिकारी स्वाति एस भदौरिया से भी दूरभाष पर वार्ता की जिसमें डीएम ने इन क्षेत्रों में संचार सुविधा की कमी को स्वीकारते हुए तत्काल इस संबंध में आवश्यक कदम उठाने का आश्वासन ब्लॉक प्रमुख को दिया है। ज्ञापन की प्रति निदेशक सूचना एवं प्रौद्योगिकी देहरादून को भी भेजी गई हैं।

           

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!