सीएम धामी की घोषणाएं कोरी साबित, फिक्स्ड चार्ज पर माफी की घोषणा के बाद भी आ रहे बढ़े बिलः नवीन पिरशाली आप प्रवक्ता

Share Now

देहरादून। आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता नवीन पिरशाली ने राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि, बीजेपी  सरकार जुमलों की सरकार बनकर रह गई है। उन्होंने मुख्यमंत्री धामी पर निशाना साधते हुए कहा कि, मुख्यमंत्री ने बीती 26 अगस्त को सदन में घोषणा की थी कि, बिजली में फिक्स्ड चार्ज को तीन महीने के लिए माफ किया जाएगा ,लेकिन सीएम की ये घोषणा महज कोरी घोषणा साबित हुई। उपभोक्ताओं को आज भी जो बिल आ रहे हैं , उसमें फिक्स्ड चार्ज जोड़ कर दिया जा रहा है ,जो जनता के साथ सीधे तौर पर छलावा  है। इसके अलावा उन्होंने ऊर्जा मंत्री के उस बयान पर भी सवाल उठाए जिसमें उन्होंने 100 यूनिट बिजली प्रतिमाह मुफ्त देने की बात कही थी ,लेकिन आज तक उसका कोई पता नहीं । 100 यूनिट बिजली मुफ्त देने की बात महज एक जुमला साबित हो रही है।
एक प्रेसवार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि सीएम की घोषणा के बाद भी उपभोक्ताओं से ज्यादा बिल,फिक्स्ड चार्ज के साथ सीधे तौर पर लिया जाना ,ये दर्शाता है कि, मुख्यमंत्री केवल कोरी घोषणा करते हैं ,उन घोषणाओं का धरातल पर कोई वजूद दिखाई नहीं दे रहा है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रत्येक उत्तराखंडवासी के लिए 300 यूनिट बिजली हर महीने फ्री देने की घोषणा की थी ,जिस अभियान से अब तक उत्तराखंड में 14 लाख लोग जुड़ चुके हैं। इससे ये साबित होता कि, आम आदमी पार्टी ही उत्तराखंड में बिजली संकट को दूर कर सकती है ,और लाखों लोगों का इस अभियान से जुडना, इस बात की पुष्टि भी करता है।
 केजरीवाल जी ने जब से उत्तराखंड के लोगों के लिए 300 यूनिट मुफ्त बिजली मुफ्त देने की घोषणा है ,तब से बीजेपी सरकार की बौखलाहट बढ गई है। उन्होंने आगे कहा कि ,सरकार बिजली के बढ़े हुए बिलों को तुंरत ठीक  करे और इससे प्रभावित लोगों को फौरन राहत दे। उन्होंने सीएम पर तंज कसते हुए कहा कि ,भले ही राजनाथ सिंह उन्हें धुरंधर बल्लेबाज बताते हों ,लेकिन मुख्यमंत्री धामी सिर्फ ओरल बल्लेबाज हैं। ये सरकार हवाई घोषणाओं की सरकार बन चुकी है ,इसलिए बेहतर है कि, जो घोषणाएं सरकार द्वारा की जा रही हैं ,उन्हें सरकार धरातल पर उतारने का काम करे।
इसके अलावा उन्होंने ऊर्जा मंत्री हरक के उस बयान को याद दिलाया जिसमें उन्होंने कहा था ऊर्जा मंत्री 100 यूनिट फ्री देने की बात कह रहे थे कहां है वो 100 यूनिट,उन्होंने कहा ,उनका ये बयान महज जुमला था जिससे वो जनता के साथ छलावा कर रहे हैं। आप प्रवक्ता ने ऊर्जा मंत्री से सवाल पूछते हुए कहा,आपकी 100 यूनिट फ्री बिजली की घोषणा की फाइल कहां तक पहुंची,ये जनता जानना चाहती है। उन्होंने हरक सिंह रावत से ये भी पूछा,सरकार ये बताए अगर फ्री बिजली दे रहे तो कब तक देंगे,या सिर्फ चुनावी जुमले के तौर पर इसको बोला था।
उन्होंने बीजेपी पार्टी को भारतीय जुमला पार्टी करार दिया है। उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी की नर्सरी में एक से बढ़कर एक नगीने हैं जिनके बीच में कंपिटीशन होता है ,कि सबसे बड़ा जुमलेबाज कौन है । बीजेपी के मंत्री एक से बढ़कर एक घोषणाएं करते हैं ,और इन जुमलेबाजों में मुख्यमंत्री धामी का नाम भी जुड चुका है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री घोषणाएं करने में इतने पारंगत हो गए हैं कि उन्हें ये मालूम नहीं रहता कि उन्होंने कब ,कहां और क्या घोषणा जनता के लिए की। उन्होंने सरकार से तुंरत बिजली बिलो पर फिक्स्ड  और लेट चार्ज हटाए जाने की मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!