सदन में चर्चा-संवाद के स्तर को और ऊंचा उठाने के लिए सामूहिक प्रयासों की आवश्यकताः स्पीकर

Share Now

देहरादून। उत्तराखंड के पंचम विधानसभा के दूसरे सत्र के कार्य संचालन एवं विधायी कार्यों का एजेंडा तय करने के लिए उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण की अध्यक्षता में कार्य मंत्रणा की बैठक आहूत की गई। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि सदन में सारगर्भित और गुणवत्तापूर्ण चर्चा के लिए सभी का सहयोग अपेक्षित है।
इससे पूर्व विधानसभा अध्यक्ष ने दलीय नेताओं की बैठक में सभी दल के नेताओं से सदन को शांतिपूर्वक एवं सुचारु रुप से संचालित किए जाने के लिए सहयोग की अपेक्षा की जिससे सदन की कार्यवाही को सुगमतापूर्वक चलाया जा सके। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश के विकास एवं जनहित में उठाये गए मुद्दों पर सदन में सकारात्मक चर्चा होगी। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि वह सत्ता पक्ष एवं विपक्ष के सभी सदस्यों को साथ लेकर समान अवसर प्रदान करेंगी. उन्होंने कहा कि जनता की आशाओं और अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए उनका प्रयास लोकतांत्रिक संस्था को सशक्त बनाना होगा। उन्होंने दलों के नेताओं से आग्रह किया कि सदन की गरिमा को बढ़ाने तथा चर्चा-संवाद के स्तर को और ऊंचा उठाने के लिए सामूहिक प्रयासों की आवश्यकता है। आशा है सभी दल इसमें सक्रिय सहयोग देंगे। दलीय बैठक के दौरान संसदीय कार्य मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, बहुजन समाज पार्टी के मौ शहजाद मौजूद रहे।
कार्य मंत्रणा समिति की बैठक में 14 से 16 जून तक का एजेंडा तय किया गया, जिसमें अध्यादेशों को पटल पर रखा जाना, औपचारिक कार्य, विधायी कार्य, वित्तीय वर्ष 2022-23 हेतु आय-व्ययक का प्रस्तुतिकरण एवं बजट पर चर्चा की जानी है। आगे के उपवेशन के लिए 16 तारीख शाम को पुनः कार्य मंत्रणा समिति की बैठक की जाएगी। कार्य मंत्रणा समिति की बैठक में संसदीय कार्य मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, प्रीतम सिंह, मोहम्मद शहजाद, एवं खजान दास आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!