उत्तराखंड नवनिर्माण और आध्यात्मिक राजधानी के संकल्प के लिए कर्नल कोठियाल पहुंचे हरिद्वार, गंगा आरती में हुए शामिल

Share Now

देहरादून। आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री प्रत्याशी कर्नल अजय कोठियाल हरिद्वार स्थित हरकी पैड़ी पहुंचे। वह शाम को आप कार्यकर्ताओं के साथ मां गंगा की आरती में शामिल हुए, इस दौरान उत्तराखंड नवनिर्माण और आध्यात्मिक राजधानी के संकल्प को पूरा करने के लिए उन्होंने मां गंगा का  आशीर्वाद दिया। इस दौरान आप सहप्रभारी प्रवीण कुमार,नरेश शर्मा,हेमा भंडारी समेत कई पदाधिकारी गंगा आरती में शामिल हुए ।उन्होंने इस दौरान मां गंगा से उत्तराखंड के नवनिर्माण और आध्यात्मिक राजधानी के लिए प्रार्थना की और अपने संकल्प के लिए आशीर्वाद लिया। इस दौरान उन्होंने कहा, आम आदमी पार्टी ने उत्तराखंड नव निर्माण का जो संकल्प लिया है, उसमें मां गंगा के आशीर्वाद और उत्तराखंड की जनता की भागीदारी के बिना संभव नहीं है। उन्होंने कहा, मां गंगा की आरती में शामिल होकर मैं अपने लक्ष्य और संकल्प को लेकर और भी दृढ़ संकल्पित हो गया हूं और आज गंगा आरती के बाद उन्हें साक्षात अहसास हुआ जैसे उत्तराखंड नवनिर्माण के लिए मां गंगा ने उनको अपना आशीर्वाद दे दिया।
उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अगुवाई में 300 यूनिट मुफ्त बिजली की घोषणा की, जिसके बाद बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टी आम आदमी पार्टी को फॉलो करने लगे हैं। उनका यह काम अब भी नहीं थमा है। इसके बाद केजरीवाल जी ने उत्तराखंड को देश की पहली आध्यात्मिक राजधानी बनाने  का फैसला किया, इस घोषणा के बाद कांग्रेस और बीजेपी के कान खड़े हो गए, बीजेपी दावा करने लगी की देवभूमि को हम भी आध्यात्मिक बनाएंगे, इस बात को खुद मुख्यमंत्री धामी कई मंचो से सार्वजनिक कर चुके है। आप की ओर से जब अरविंद केजरीवाल जी ने हल्द्वानी से प्रदेश में बेरोजगारी को जड़ से खत्म करने के लिए रोजगार के मुद्दों को लेकर छह बिंदुओं को सार्वजनिक किया तो दोनों ही विपक्षी पार्टियों में हलचल मच गई। सरकार तुरंत आखिरी साल में सरकारी नौकरिया निकलती दिखी।

यह सब आम आदमी पार्टी की सकारात्मक सोच का ही नतीजा है।

आप स्पष्ट कर चुकी है कि हर घर गारंटी रोजगार तब तक महीना 5 हजार बेरोजगारी भत्ता दिया जायेगा।

शुरुआत के छह महीनों में एक लाख सरकारी नौकरियों पर भर्ती निकली जायेगी। आप की ओर से जॉब पोर्टल संचालित होगा, जो जॉब देने व लेने में सहायक होगा। आप सरकार आने पर अलग से रोजगार व पलायन मंत्रालय गठित होगा। बाहर से वापस उत्तराखंड आने वाले युवाओं को आप की सरकार में रोजगार की व्यवस्था की जाएगी। कर्नल कोठियाल ने कहा कि आप की सोच और विचारधारा प्रदेश को विकास की ओर अग्रसर करती है। कर्नल कोठियाल ने मां गंगा की आरती वंदना करने के बाद मां गंगा के जयकारों का उदघोष भी किया। बता दे की कुमाऊं में 9 विधानसभाओं में रोजगार गारंटी यात्रा के बाद यात्रा का दूसरा चरण कल यानी सोमवार से हरिद्वार से होगा। जिसका शुभारंभ मां गंगा का आशीर्वाद लेकर कर्नल कोठियाल ने कर दिया है। गंगा आरती के दौरान ओपी मिश्रा, दिल्ली जंगपुरा विधायक प्रवीण देशमुख, कार्यकारी अध्यक्ष प्रेम सिंह, नवनीत राठी, प्रशांत राय, नरेश शर्मा, हेमा भंडारी सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!