राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक मे जोशीमठ आपदा पीड़ितों के साथ खड़े होने पर प्रतिबद्धताः कौशिक

Share Now

देहरादून। भाजपा राष्ट्रीय कार्यसमिति के विशेष आमंत्रित सदस्य व पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि राष्ट्रीय कार्यसमिति में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में आर्थिक, सामाजिक, धार्मिक-सांस्कृतिक गौरव को लेकर किये ऐतिहासिक कार्यों की चर्चा के साथ प्रदेश की जोशीमठ आपदा में प्रभावित लोगों के साथ खड़ा होने की प्रतिबद्धता जतायी गयी। भाजपा कार्यालय मे पत्रकारों से वार्ता करते हुए उन्होंने कहा कि कार्यसमिति में भारत की दुनिया में निर्णायक, दूरदर्शी, सशक्त व सजग राष्ट्र की छवि विकसित होने के लिए मोदी जी का आभार व्यक्त किया गया है। उन्होंने बताया कि नरेन्द्र मोदी के दूरदर्शी व चमत्कारिक नेतृत्व में विभिन्न विधानसभा चुनावों में मिली शानदार जीत के लिए भी समस्त राष्ट्रीय नेतृत्व का धन्यवाद किया गया। इसके साथ ही आगामी 9 राज्यों के चुनावों में जीत की योजना व संकल्प पर विचार किया गया । कार्यसमिति में देशवासियों के आर्थिक-सामाजिक कल्याण वाली योजनाओं, देश के सांस्कृतिक-आध्यात्मिक धरोहरों का पुनर्निर्माण व सौंदर्यीकरण करने वाले कार्यों एवं विश्व में आर्थिक-सामरिक महाशक्ति बनने के लिए मोदी सरकार का आभार व्यक्त करते हुए देश के कोने कोने तक पहुंचाने का संकल्प लिया गया । उन्होंने कहा कि कार्यसमिति में आर्थिक विकास के साथ साथ एक भारत, श्रेष्ठ भारत, मन की बात, हर घर तिरंगा जैसे अनेकों सांस्कृतिक सामाजिक कार्यक्रमों की भी प्रशंसा की गई।
20 वर्षों तक विपक्ष के लोगों द्वारा प्रधानमंत्री को बदनाम की कोशिशों को जनता की अदालत से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक से निर्णायक जबाब मिलने पर कार्यसमिति के सदस्यों ने मोदी जी को बधाई व शुभकामनाएं दी है। उन्होंने कहा कि कार्यसमिति में भारत को दुनिया की पांचवी आर्थिक शक्ति बनने, शंघाई सम्मेलन व ळ 20 की अध्यक्षता मिलने को गौरवशाली उपलब्धि बताया। उन्होंने कहा, इससे पहले जितने भी देशों ने ळ 20 की अध्यक्षता की है उन्होंने इसे अधिकतम 20 कार्यक्रमों तक ही सीमित रखा है। लेकिन समूचे देश को इस स्वर्णिम अवसर का लाभ पहुंचाने वाले मोदी जी के विजन का ही नतीजा है कि 200 स्थानों पर इसकी बैठकों का आयोजन किया जा रहा है। जिनमे 2 कार्यक्रमों का ऋषिकेश उत्तराखंड में होना हमारे लिए गौरवशाली अवसर लेकर आया है।
मदन कौशिक ने कहा कि जोशीमठ में भूधसांव की समस्या, वैज्ञानिक सर्वेक्षण और सरकार व संगठन द्वारा राहत कार्यो की जानकारी भी कार्यसमिति के सभी सदस्यों को दी गयी । आपदा को लेकर विस्तार से चर्चा के बाद कार्यसमिति ने जोशीमठ के लोगों को यथा सम्भव मदद का भरोसा दिलाते हुए विशेषज्ञ समितियों के निष्कर्ष अनुसार समस्या के स्थायी समाधान की दृष्टि से काम करने के लिए आश्वस्त किया। श्री कौशिक ने कहा की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में भाजपा साशित राज्यों में चल रही विकास की महत्वाकांक्षी योजनाओं पर विस्तार से चर्चा की गई। इनमें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में चल रही कई योजनाओं की सराहना कर योजनाओं को अन्य राज्यों के लिए रोल मॉडल बताया। पत्रकार वार्ता में पार्टी प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी, प्रदेश कार्यलय सचिव कौस्तुभानंद जोशी, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चैहान, प्रदेश प्रवक्ता विनोद सुयाल, नवीन ठाकुर, सुनीता विद्यार्थी, राजेन्द्र सिंह नेगी समेत अनेक पार्टी पदाधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!