कांग्रेस नेताओं ने कारगिल विजय दिवस पर शहीद सैनिकों को दी श्रद्धांजलि

Share Now

देहरादून। कारगिल विजय दिवस के अवसर पर प्रदेष कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष करन माहरा ने षहीद सैनिकों को भावभीनी श्रद्वांजलि अर्पित करते हुए उन्हें नमन किया। इस अवसर पर उन्होंने भारतीय सेना के पराक्रम और षौर्य गाथा की प्रषंसा करते हुए कहा कि भारतीय सेना विष्व की सर्वाेपरि सेना है। उन्होंने कहा कि हमारी सेना ने कभी भी अपने सिद्वान्तों के खिलाफ समझौता नही किया। उन्होंने कहा कि आज तक जितने भी युद्व लडे़ गये उन्होंने अपनी ताकत और सूझबूझ से भारत के षीष को कभी भी झूकने नही दिया। उन्होंने कवि माखन लाल चतुर्वेदी के इन पक्तियों का जिक्र किया। ’’ मुझे तोड़ लेना वनमाली, उस पथ देना तुम फंेक, मातृभूमि पर षीष चढ़ाने, जिस पथ पर जावें वीर अनेक’’ इन पंक्तियों को सुनकर हर देषवासी का रोम-रोम पुलकित हो जाता है। उन्होंने कहा कारगिल यु़द्व के वीर यौद्वा कर्नल गुरप्रीत सिंह की बहादुरी भी युवाओं में नया जोष भरती है। ऑपरेषन विजय के बाद गनहिल की चोटी पर तिरंगा लहराकर देष का मान बढ़ाया। मैं उनके इस साहस को सैल्यूट करता हॅू।
प्रदेष कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि विभाजन के बाद से ही भारत की हर सीमा पर घुसपैठ की कोषिषें होती रही हैं, पर भारतीय सषस्त्र बल के जांबाजोें ने हर उस कोषिष को नाकाम कर दिखाया है। उन्होंने कहा कि लोगों के जेहन में युद्वों की यादें तो रह जाती हैं, पर जिन निडर वीरोें ने अपनी जान की परवाह न करते हुए इन्हें लड़ा और हमें सुरक्षित रखा, अक्सर हम उन्हीं को भूल जाते है।
कांग्रेस सैनिक विभाग के अध्यक्ष कै0 बलवीर सिंह रावत ने करगिल युद्व में षहीद हुए जाबांजों को याद करते हुए कहा कि ’’ करगिल के षहिदों के षहादतों के गम में वतन के ऑसू धार बनकर रह गये, खून से लतपथ थे वह आंखिरी सांसों से अलविदा हमसे कह गये’’ इन पंक्तियों के साथ उन्होनेें करगिल युद्व में षहीद हुए जाबांजों को नमन करते हुए कहा भारत मॉ की गोद में ऐसे वीर जवान बार-बार जन्म लेकर भारत मॉ की रक्षा करते रहें। इस असवर पर प्रदेष कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष करन माहरा, महामंत्री संगठन मथुरा दत्त जोषी, महामंत्री पी0 के0 अग्रवाल, नीवन जोषी, मीडिया पेनेलिश्ट गरिमा महरा दसौनी, लक्ष्मी अग्रवाल, कै0 बलवीर ंिसह रावत, ले0 कर्नल एस0पी0 षर्मा, कर्नल मोहन सिह, मेजर हरि सिंह चौधरी, महानगर अध्यक्ष लालचन्द षर्मा, सुबेदार एम0एस0 नेगी, सु0मे0 सी0 एम0 भट्ट, सु0मे0 एस0एस0नेगी, सु0मे0 कृपाल सिंह नेगी, सु0 लक्ष्मण सिह, ह0 बलवीर सिह पंवार, ह0 प्रीतम सिंह सजवाण, कै0 आर0ए0षर्मा, सु0 रणवीर सिह चौधरी, अमरजीत सिंह आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!